A
Hindi News एजुकेशन सरकारी नौकरी Railways Jobs: रेलवे में भर्ती के लिए आवेदन की आज आखिरी तारीख, 10वीं पास करें ऑनलाइन अप्लाई

Railways Jobs: रेलवे में भर्ती के लिए आवेदन की आज आखिरी तारीख, 10वीं पास करें ऑनलाइन अप्लाई

Indian Railway Recruitment 2021: आप भी अगर भारतीय रेल के साथ जुड़ना चाहते हैं और रेलवे की सम्मानित नौकरी करना चाहते हैं तो आपके लिए आज आखिरी मौका है।

<p>Railway Job</p>- India TV Hindi Railway Job

Indian Railway Recruitment 2021: आप भी अगर भारतीय रेल के साथ जुड़ना चाहते हैं और रेलवे की सम्मानित नौकरी करना चाहते हैं तो आपके लिए आज आखिरी मौका है। दक्षिण पश्चिम रेलवे में अपरेंटिस के 1000 से अधिक पदों वैकैंसी निकली हैं। इन पदों पर आवेदन करने की आज यानी शुक्रवार 9 जनवरी को आखिरी तारीख है। उम्मीदवार आज तक ही इन पदों पर अप्लाई कर सकते हैं। इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार RRC हुबली की आधिकारिक वेबसाइट rrchubli.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती प्रक्रिया के तहत 1004 पदों को भरा जा रहा है। उम्मीदवार जो इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें आवेदन शुल्क के रूप में 100 / – रुपये का भुगतान करना होगा। भुगतान ऑनलाइन मोड के माध्यम से करना होगा.

जिन उम्मीदवारों ने दक्षिण पश्चिम रेलवे, अर्थात् तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, महाराष्ट्र और गोवा द्वारा सेवा प्रदान की है, वे कर्नाटक और आसपास के जिलों में स्थानीय रोजगार विनिमय के साथ पंजीकृत हैं, उन्हें ही इन पदों के लिए वरीयता दी जाएगी। इसके अलावा उम्मीदवार सीधे इस लिंक https://jobs.rrchubli.in/ActApprentice2020-21/ पर क्लिक करके भी आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार https://www.rrchubli.in/SWR%20-%20Act%20App के माध्यम से इससे संबंधित अधिक जानकारी हासिल कर सकते हैं। 

योग्यता 

उम्मीदवारों को 10वीं कक्षा की परीक्षा या इसके समकक्ष (10 + 2 परीक्षा प्रणाली के साथ) में न्यूनतम 50% अंकों के साथ मान्यता प्राप्त बोर्ड से पास होना चाहिए और NCVT / SCVT द्वारा जारी अधिसूचित व्यापार में ITI (नेशनल ट्रेड सर्टिफिकेट) भी होना चाहिए।

आयु सीमा

उम्मीदवार की आयु सीमा 15 से 24 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों का चयन मेरिट लिस्ट के आधार पर होगा। जिस ट्रेड में अपरेंटिसशिप करनी है, उसमें न्यूनतम 50 प्रतिशत + ITI अंकों के साथ मैट्रिक में अंकों के प्रतिशत के आधार पर मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी।

Latest Education News