A
Hindi News एजुकेशन सरकारी नौकरी Ministry of Defence Recruitment 2022: रक्षा मंत्रालय के तहत निकली कई पदों पर भर्ती, जानें आवेदन से जुड़ी डिटेल्स

Ministry of Defence Recruitment 2022: रक्षा मंत्रालय के तहत निकली कई पदों पर भर्ती, जानें आवेदन से जुड़ी डिटेल्स

आवेदन करने के लिए कैंडीडेट्स की आयु 28 साल से ज्यादा नहीं होना चाहिए। हालांकि आरक्षण के दायरे में आने वाले कैंडीडेट्स को सरकारी नियमों के मुताबिक छूट मिलेगी।

Ministry of Defence Recruitment - India TV Hindi Image Source : BEL-INDIA.IN Ministry of Defence Recruitment 

Highlights

  • रक्षा मंत्रालय के तहत निकली कई पदों पर भर्ती
  • इंजीनियरिंग असिस्टेंट ट्रेनी के 66 पद और टेक्नीशियन के 25 रिक्त पद भरे जाएंगे
  • उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर होगा

Ministry of Defence Recruitment 2022: रक्षा मंत्रालय के तहत भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (BEL) ने कई पदों पर भर्ती निकाली है। इस भर्ती के तहत इंजीनियरिंग असिस्टेंट ट्रेनी सहित अन्य रिक्त पद भरे जाएंगे। सभी उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर 30 अप्रैल 2022 तक या उससे पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

नोटिफिकेशन के मुताबिक, इस प्रक्रिया के माध्यम से इंजीनियरिंग असिस्टेंट ट्रेनी के 66 पद और टेक्नीशियन के 25 रिक्त पद भरे जाएंगे। उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर होगा। इस परीक्षा में उम्मीदवारों से जनरल एप्टीट्यूड और टेक्निकल एप्टीट्यूड से जुड़े सवाल पूछे जाएंगे।

आवेदन करने के लिए कैंडीडेट्स की आयु 28 साल से ज्यादा नहीं होना चाहिए। हालांकि आरक्षण के दायरे में आने वाले कैंडीडेट्स को सरकारी नियमों के मुताबिक छूट मिलेगी। इसके अलावा इंजीनियरिंग असिस्टेंट ट्रेनी पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से संबंधित विषय में 3 साल का डिप्लोमा जरूरी है।

आवेदन के लिए कैंडीडेट्स आधिकारिक वेबसाइट bel-india.in पर जाकर मांगी गई डिटेल्स भरें और आवेदन शुल्क 250 रुपए जमा करें। 

Latest Education News