A
Hindi News एजुकेशन सरकारी नौकरी MPESB ने पटवारी समेत अन्य पदों पर निकाली बंपर भर्ती, आज से शुरू हो गए आवेदन; एक क्लिक में जानें पूरी डिटेल

MPESB ने पटवारी समेत अन्य पदों पर निकाली बंपर भर्ती, आज से शुरू हो गए आवेदन; एक क्लिक में जानें पूरी डिटेल

मध्य प्रदेश कर्मचारी सेलेक्शन बोर्ड(MPESB) ने पटवारी समेत कई अन्य पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के लिए आवेदन प्रक्रिया 5 जनवरी यानी आज से शुरू हो गई है।

मध्य प्रदेश में 9000 से ज्यादा पदों पर होगी भर्ती- India TV Hindi Image Source : MPESB मध्य प्रदेश में 9000 से ज्यादा पदों पर होगी भर्ती

सरकारी नौककरी की खोज में बैठे युवाओं के लिए एक बड़ी खबर है। मध्य प्रदेश कर्मचारी सेलेक्शन बोर्ड(MPESB) ने पटवारी समेत कई अन्य पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके रिक्रूटमेंट ड्राइव के लिए आवेदन प्रक्रिया 5 जनवरी  यानी आज से शुरू हो गई है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। 

9073 पदों पुर होगी भर्ती 
MPESB इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल 9073 पदों पर योग्य उम्मीदवारों की भर्ती करेगा। इस भर्ती में इंटरेस्टेड उम्मीदवार आज से आवेदन कर सकते हैं। इच्छुक उम्मीदवार मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन मण्डल की आधिकारिक वेबसाइट peb.mp.gov.in पर जाकर पर उपलब्ध कराए जाने वाले लिंक के माध्यम से या सीधे मध्य प्रदेश सरकार के ऑनलाइन पोर्टल, peb.mponline.gov.in पर आवेदन कर सकेंगे। 

ये है आखिरी तारीख 
MPESB की तरफ से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक इस भर्ती के लिए उम्मीदवार 19 जनवरी 2023 से पहले ही अप्लाई कर दें,जो इसमें आवेदन करने की लास्ट डेट तय की गई है। 

शैक्षिक योग्यता
MPESB द्वारा निकाली गई इस भर्ती में अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी सब्जेक्ट में ग्रेजुएट होना आवश्यक है। इसके अलावा उम्मीदवारों को हिंदी टाइपिंग आने के साथ-साथ कंप्यूटर की भी जानकारी होनी चाहिए। वहीं, अन्य पदों के लिए उम्मीदवारों को ITI, डिप्लोमा, या डिग्री होनी चाहिए। 

आयु सीमा
मध्य प्रदेश कर्मचारी सेलेक्शन बोर्ड द्वारा जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों की मिनिमम उम्र 18 वर्ष तय की गई है। वहीं, उम्मीदवार की अधिकतम उम्र 40 वर्ष ससे ज्यादा नहीं होनी चाहिए। संबंधित विषय में ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

Latest Education News