A
Hindi News एजुकेशन सरकारी नौकरी MPHC Recruitment 2020: मध्य प्रदेश हाईकोर्ट में लॉ ग्रेजुएट्स के लिए निकली वैकेंसी, तुरंत करें अप्लाई

MPHC Recruitment 2020: मध्य प्रदेश हाईकोर्ट में लॉ ग्रेजुएट्स के लिए निकली वैकेंसी, तुरंत करें अप्लाई

MPHC Civil Judge Recruitment 2020: मध्य प्रदेश हाई कोर्ट (MPHC) ने बड़ी संख्या में वैकेंसी जारी की हैं। ये वैकेंसियां सिविल जज के पदों पर नियुक्ति के लिए हैं।

<p>MPHC </p>- India TV Hindi Image Source : FILE MPHC 

MPHC Civil Judge Recruitment 2020: मध्य प्रदेश हाई कोर्ट (MPHC) ने बड़ी संख्या में वैकेंसी जारी की हैं। ये वैकेंसियां सिविल जज के पदों पर नियुक्ति के लिए हैं। हाईकोर्ट ने 250 से ज्यादा वैकेंसी के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इन पदों पर लॉ में ग्रेजुएट उम्मीदवार आवेदन के पात्र होंगे। बता दें कि योग्य उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदित उम्मीदवारों का चयन प्रारंभिक लिखित परीक्षा, मुख्य परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। 

आधिकारिक नोटिफिकेशन की जानकारी के लिए यहां करें क्लिक

पद और वेतन

नोटिफिकेशन के अनुसार हाईकोर्ट ने ये वैकेंसियों सिविल जज पद के लिए निकाली हैं। यहां कुल वैकेंसी की संख्या 252 बताई गई है। वेतनमान की बात करें तो यह 27700 रुपए से लेकर 44770 रुपए के बीच है। 

शैक्षणिक योग्यता 

सिविल जज के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास मान्यताप्राप्त यूनिवर्सिटी से लॉ में बैचलर डिग्री होनी आवश्यक है। 

आयु सीमा

सिविल जज के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम आयु 35 वर्ष होनी चाहिए। आयु सीमा की गणना 01 जनवरी 2020 से की जाएगी। 

Image Source : googleOnline Apply
महत्वपूर्ण तिथियां

सिविल जज के पद पर ऑनलाइन आवेदन 22 सितंबर 2020 से शुर कर दिए गए हैं। उम्मीदवारों के लिए ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 05 नवंबर 2020 है। इस तारीख तक उम्मीदवार अपनी फीस जमा कर सकते हैं। ऑनलाइन फार्म में त्रुटि सुधार करने की अंतिम तिथि 12 नवंबर 2020 है। 

आवेदन शुल्क

समान्य वर्ग एवं दूसरे राज्य के उम्मीदवारों को 1122.16 रुपये जमा करने होंगे, जबकि मध्य प्रदेश के आरक्षित वर्ग को 722.16 रुपये जमा करने होंगे। आवेदन शुल्क का भुगतान क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड या नेट बैंकिंग या कियोस्क से किया जा सकता है।

ये है डायरेक्ट लिंक

जारी पदों पर आवेदन ऑनलाइन आमंत्रित किए गए हैं। इच्छुक उम्मीदवार एमपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट mphc.gov.in पर जाकर या नीचे दिए गए लिंक पर ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं।

ऑनलाइन अप्लाई के लिए यहां करें क्लिक

Latest Education News