A
Hindi News एजुकेशन सरकारी नौकरी MPPSC Recruitment 2023: इस राज्य में निकली एसडीएस और डीएसपी के पदों पर भर्ती, मिलेगी 90 हजार तक सैलरी

MPPSC Recruitment 2023: इस राज्य में निकली एसडीएस और डीएसपी के पदों पर भर्ती, मिलेगी 90 हजार तक सैलरी

सरकारी नौकरी की राह देख रहे हैं तो ये खबर आपके काम की है। मप्र में आयोग ने कई पदों पर भर्ती निकाली है, जो उम्मीदवार इस भर्ती में भाग लेने वाले हैं वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

sarkari naukri- India TV Hindi Image Source : FILE सरकारी नौकरी

अगर आप सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं तो ये खबर आपके काम की है। मध्य प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन ने एक भर्ती नोटिफिकेशन जारी किया है। नोटिफिकेशन के मुताबिक, MPPSC ने अधिकारी पदों के लिए वैकेंसी निकाली है। जो उम्मीदवार इस भर्ती प्रक्रिया में भाग लेना चाहते हैं वे आधिकारिक वेबसाइट mppsc.mp.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि इस भर्ती में आवेदन करने की प्रक्रिया आज, 22 सितंबर से शुरू हो रही है। वहीं, फॉर्म भरने की आखिरी तारीख 21 अक्टूबर 2023 है। जानकारी के मुताबिक इस भर्ती के लिए परीक्षा 17 दिसंबर को आयोजित हो सकती है।

वैकेंसी डिटेल

कुल पद 227

राज्य प्रशासनिक सेवा उप-जिला अधिकारी- 27
उप पुलिस अधीक्षक- 22
अतिरिक्त सहायक विकास आयुक्त- 17
विकास खंड अधिकारी- 16
नायब तहसीलदार- 3
आबकारी उप निरीक्षक- 3
मुख्य नगर पालिका अधिकारी- 17
सहकारी निरीक्षक- 122

क्वालिफिकेशन

इस भर्ती अभियान में भाग लेने के लिए उम्मीदवार के पास ग्रेजुएट की डिग्री होनी चाहिए।

उम्र सीमा

 इस भर्ती अभियान में भाग लेने वाले उम्मीदवार की आयु सीमा 21 से 40 वर्ष होनी चाहिए।

फार्म फीस

इस भर्ती अभियान में भाग लेने वाले जनरल/दूसरे राज्य के उम्मीदवारों के लिए 500 रुपये, वहीं, मप्र रिजर्व कैटेगरी के उम्मीदवारों को 250 रुपये देने होंगे।

सिलेक्शन प्रोसेस

उम्मीदवार को पहले प्रीलिम्स परीक्षा देनी होनी, प्री में पास होने वाले उम्मीदवार को मेंस एग्जाम देना होगा, फिर मेंस में पास होने वाले उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा।

सैलरी

इन पदों पर सेलेक्ट किए गए उम्मीदवार को 90 हजार रुपये महीने सैलरी मिलेगी। 

Latest Education News