A
Hindi News एजुकेशन सरकारी नौकरी NABARD Recruitment: नाबार्ड में निकली डेवलपमेंट असिस्टेंट पदों पर भर्ती, देखें डिटेल

NABARD Recruitment: नाबार्ड में निकली डेवलपमेंट असिस्टेंट पदों पर भर्ती, देखें डिटेल

NABARD Recruitment: इस भर्ती के माध्यम से डेवलपमेंट असिस्टेंट के कुल 177 पदों को भरा जाना है। उम्मीदवार ध्यान दें कि आवेदन की प्रक्रिया 15 सितंबर 2022 से शुरू होगा।

NABARD Recruitment- India TV Hindi Image Source : HTTPS://WWW.NABARD.ORG/ NABARD Recruitment

NABARD Recruitment: नेशनल बैंक फॉर एग्रीकल्चर एंड रूरल डेवलपमेंट (NABARD) ने डेवलपमेंट असिस्टेंट के पदों पर भर्ती निकाली है। जो भी कैंडिडेट इन पदों पर भर्ती के आवेदन करने के इच्छुक व योग्य हैं वे नाबार्ड के आधिकारिक वेबसाइट nabard.org पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती के माध्यम से डेवलपमेंट असिस्टेंट के कुल 177 पदों को भरा जाना है। उम्मीदवार ध्यान दें कि आवेदन की प्रक्रिया 15 सितंबर 2022 से शुरू होगा। साथ ही आवेदन की आखिरी तारीख 10 अक्टूबर 2022 है।

NABARD Recruitment वैकेंसी डिटेल

कुल पद- 177

डेवलपमेंट असिस्टेंट- 173 पद
डेवलपमेंट असिस्टेंट हिंदी- 4 पद

महत्वपूर्ण तारीख

आवेदन की तारीख- 15 सितंबर 2022
आखिरी तारीख- 10 अक्टूबर 2022

सैलरी

सैलरी के रूप में चयनित होने वाले उम्मीदवारों को 32,000 रुपये मिलेंगे।

उम्र सीमा

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 21 वर्ष से 32 वर्ष होनी चाहिए। डिटेल में जानकारी के लिए उम्मीदवार भर्ती का नोटिफिकेशन पढ़ लें।

NABARD Vacancy 2022 Notification
 

एप्लीकेशन फीस

इन पदों पर आवेदन करने वाले जनरल, ईडब्ल्यूएस और ओबीसी कैटेगरी के उम्मीदवारों को एप्लीकेशन फीस के रूप में 450 रुपये देने होंगे वहीं एससी, एसटी और दिव्यांग कैटेगरी के उम्मीदवारों को एप्लीकेशन फीस के रूप में 50 रुपये देने होंगे।

शैक्षिक योग्यता

डेवलपमेंट असिस्टेंट के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी भी विषय में 50 फीसदी अंको के साथ ग्रेजुएशन की डिग्री होना आवश्यक है। एससी, एसटी और दिव्यांग उम्मीदवारों को 50 फीसदी अंको की बाध्यता नहीं है।

जो भी उम्मीदवार डेवलपमेंट असिस्टेंट (हिंदी) के पदों पर अप्लाई करने वाले हैं उनके पास भी किसी भी विषय में ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए और साथ ही हिंदी अनिवार्य या इलेक्टिव विषय के रूप में पढ़ा हो। इस पद पर भी एससी, एसटी और दिव्यांग वर्ग के लिए 50 फीसदी मार्क्स संबंधी बाध्यता नहीं है।

Latest Education News