A
Hindi News एजुकेशन सरकारी नौकरी यहां आई नौकरियों की बहार, 2800 से ज्यादा पदों पर होगी भर्ती; इस तारीख से शुरू हैं आवेदन

यहां आई नौकरियों की बहार, 2800 से ज्यादा पदों पर होगी भर्ती; इस तारीख से शुरू हैं आवेदन

NHM MP Staff Nurse Recruitment 2023: नेशनल हैल्थ मिशन, मध्य प्रदेश ने स्टाफ नर्स(मेल/फीमेल) के पदों पर भर्ती निकाली है। हालांकि, अभी इसके लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू नहीं हुई है।

सांकेतिक फोटो- India TV Hindi Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

NHM MP Staff Nurse Recruitment 2023: नर्सिंग प्रोफाइल में नौकरी की खोज में बैठे कैंडिडेट्स के लिए एक जरूरी खबर है। नेशनल हैल्थ मिशन, मध्य प्रदेश ने स्टफ नर्स(मेल/फीमेल) के पदों पर भर्ती निकाली है। बता दें कि ये भर्ती के आधार पर की जाएगी। हालांकि, अभी इसके लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू नहीं हुई है। एक बार शुरू होने के बाद कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट nhmmp.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकेंगे। 

लास्ट डेट
जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक इस भर्ती के लिए कैंडिडेट्स 13 जून से आवेदन कर सकेंगे, जो कि 4 जुलाई 2023 तक चलेंगे। कैंडिडेट्स को सलाह दी जाती है कि वे आवेदन करने से पहले एक बार ऑफिशियल नोटिफिकेशन जरूर पढ़ लें। 

वैकेंडी डिटेल 
इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के जरिए कुल 2877 खाली पदों पर भर्ती की जाएगी। इनमें 2589 फीमेल के और 288 मेल पद शामिल हैं। ये भर्ती संविदा के आधार पर की जाएगी जो 31 मार्च, 2024 तक मान्य होगी।  

योग्यता
स्टाफ नर्स महिला: उम्मीदवारों को फिजिक्स, केमिस्ट्री और बायोलॉजी में 12वीं पास होना चाहिए और बीएससी नर्सिंग या जनरल नर्सिंग में डिग्री होनी चाहिए और सीनियर मिडवाइफरी में प्रशिक्षित होना चाहिए।
स्टाफ नर्स पुरुष: उम्मीदवारों को फिजिक्स, केमिस्ट्री और बायोलॉजी में 12वीं पास होना चाहिए और बीएससी नर्सिंग में डिग्री होनी चाहिए।

कैसे करें अप्लाई

  • एनएचएम एमपी की आधिकारिक वेबसाइट nhmmp.gov.in पर जाएं।
  • 'वैकेंसी' टैब पर जाएं और 'स्टाफ नर्स रिक्रूटमेंट 2023' लिंक पर क्लिक करें।
  • निर्देशानुसार आवेदन पत्र भरें और विवरण की समीक्षा करें।
  • आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें और आवेदन शुल्क का भुगतान करें।
  • आवेदन पत्र जमा करें और भविष्य के संदर्भ के लिए पुष्टि पृष्ठ डाउनलोड करें

ये भी पढ़ें- एक ऐसा रेलवे स्टेशन, जहां चारों तरफ से आती है ट्रेन
 

 

Latest Education News