A
Hindi News एजुकेशन सरकारी नौकरी Sarkari Naukri: इस राज्य में निकली ग्रुप बी और सी पदों पर भर्ती, जानें कब से शुरू होंगे आवेदन और सैलरी डिटेल

Sarkari Naukri: इस राज्य में निकली ग्रुप बी और सी पदों पर भर्ती, जानें कब से शुरू होंगे आवेदन और सैलरी डिटेल

Sarkari Naukri: ओडिशा सर्विस सेलेक्शन कमीशन की तरफ से ग्रुप-बी और ग्रुप-सी पदों/सेवाओं के लिए भर्ती निकाली गई है। हालांकि इस भर्ती के लिए अभी आवेदन प्रक्रिया शुरू नहीं हुई है। इस भर्ती के लिए आवदेन प्रक्रिया 14 अक्टूबर 2023 से शुरू की जाएगी।

सांकेतिक फोटो- India TV Hindi Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

Sarkari Naukri: अगर आप सरकारी नौकरी की खोज कर रहे हैं तो यह आपके लिए बेहद फायदेमंद साबित हो सकती है। ओडिशा राज्य में ओडिशा कर्मचारी चयन आयोग (OSSC) ने  ग्रुप-बी और ग्रुप-सी पदों/सेवाओं के लिए संयुक्त स्नातक स्तरीय भर्ती परीक्षा (CGLRI) 2023 के लिए भर्ती निकाली है। हालांकि, कमीशन द्वारा निकाली गई इस भर्ती के लिए अभी आवेदन प्रक्रिया शुरू नहीं की गई है। एक बार शुरू होने के बाद उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ossc.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकेंगे। 

कब से शुरू होंगे आवेदन और कब होंगे खत्म
जारी की गई आधिकारिक अधिसूचना में दिए गए विवरण के मुताबिक इस भर्ती के लिए आवदेन प्रक्रिया 14 अक्टूबर 2023 से शुरू की जाएगी, इस तारीख से ही इच्छुक उम्मीदवार आवेदन कर सकेंगे। जबकि ऑनलाइन आवेदन करन की आखिरी तारीख 14 नवंबर 2023 है, इच्छुक उम्मीदवार को इस तारीख से पहले या इस तारीख तक आवेदन करना होगा। इस तारीख के बाद एप्लीकेशन प्रोसेस को बंद कर दिया जाएगा। इस भर्ती के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार ध्यान दें कि एप्लीकेशन केवल ऑनलाइन माध्यम से ही मान्य हैं और कोई माध्यम स्वीकार नहीं किया जाएगा। 

आवेदन करने के लिए न्यूनतम और अधिकतम आयु सीमा 
इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों मिनिमम एज के मामले में आयु 21 साल से कम नहीं होनी चाहिए। वहीं,  अधिकतम एज के मामले में कैंडिडेट्स की आयु 38 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए।  

क्या है सेलेक्शन प्रोसेस 
इस भर्ती केल लिए उम्मीदवारों का चयन प्रारंभिक परीक्षा, मुख्य लिखित परीक्षा और प्रमाणपत्र सत्यापन के आधार पर होना चाहिए।

शैक्षिक योग्यता
उम्मीदवार किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएट होना चाहिए। साथ ही बेसिक कंप्यूटर नॉलेज भी होनी चाहिए। 

कितनी सैलरी मिलेगी
इस भर्ती में चयनित हुए उम्मीदवारों को पदानुसार लेवल-4 ऑफ ORSP, लेवल-9 ऑफ ORSP के तहत वेतन मिलेगा। 

 

Latest Education News