A
Hindi News एजुकेशन सरकारी नौकरी Railway Jobs 2020: रेलवे में 4499 पदों पर बंपर भर्ती, आवेदन का आज आखिरी मौका

Railway Jobs 2020: रेलवे में 4499 पदों पर बंपर भर्ती, आवेदन का आज आखिरी मौका

Railway Job: नॉर्थ ईस्ट फ्रंटियर रेलवे ने एक्ट अप्रेंटिस (NFR Apprentice Recruitment 2020) के 4499 पदों पर बंपर वैकेंसी निकाली है।

railway jobs- India TV Hindi railway jobs

Sarkari naukri 2020: रेलवे में जॉब करना चाहते हैं तो आज आपके पास एक शानदार मौका है। बता दें कि नॉर्थ ईस्ट फ्रंटियर रेलवे ने एक्ट अप्रेंटिस (NFR Apprentice Recruitment 2020) के 4499 पदों पर बंपर वैकेंसी निकाली है। इन पदों पर आवेदन करने की आज आखिरी तारीख है। इन पदों पर 10वीं के साथ आईटीआई किए युवक आवेदन के पात्र होंगे। जारी पदों पर आवेदन ऑनलाइन भरे जाएंगे। इच्छुक उम्मीदवार संबंधित वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे (NFR) ने कटिहार, अलीपुरद्वार, रंगिया, लुमडिंग एवं एसएण्डटी/वर्कशॉप, तिनसुकिया, न्यूबोंगैनगांव वर्कशॉप, डिब्रूगढ़ स्थित कार्यालयों या वर्कशॉप में प्रशिक्षण के लिए 4499 अप्रेंटिस रिक्तियों के लिए अधिसूचना जारी की है। इन रिक्तियों के लिए आवेदन के इच्छुक व योग्य उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट, nfr.indianrailways.gov.in पर उपलब्ध करायी गयी प्रक्रिया के अनुसार ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। हालांकि, उम्मीदवार नीचे दिये गये डायरेक्ट लिंक के माध्यम से भी ऑफिशियल नोटिफिकेशन देख सकते हैं और ऑनलाइन अप्लीकेशन पेज पर जा सकते हैं। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 15 सितंबर निर्धारित की गयी है।

शैक्षिक योग्यता : रेलवे अप्रेंटाइस की इस भर्ती में आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार को 10वीं पास होना जरूरी है। साथ संबंधित ट्रेड में आईटीआई कोर्स भी होना चाहिए। उम्मीदवारों को सलाह है कि भर्ती शर्तों की अधिक जानकारी के लिए पूरा भर्ती नोटिफिकेशन जरूर पढ़ें।

महत्वपूर्ण तिथियां -

  • ऑनलाइन आवेदन प्रारम्भ - 16 अगस्त 2020
  • ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख- 15 सितंबर 2020
  1. कुल पदों की संख्या - अप्रेंटाइस, 4499
  2. आयुसीमा - 15 से 24 वर्ष

कैसे करें आवेदन ?

उम्मीदवार को www.nfr.indianrailways.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करना होगा। ऑनलाइन आवेदन जमा कराने के बाद आपको एक रजिस्ट्रेशन नंबर प्राप्त होगा जिसे आप आगे की की प्रक्रिया के लिए सुरक्षित रख सकते हैं।

Latest Education News