A
Hindi News एजुकेशन सरकारी नौकरी Railway Recruitment 2020: रेलवे ने फिर दिया युवाओं को नौकरी का मौका, बिना परीक्षा मिलेगी नौकरी

Railway Recruitment 2020: रेलवे ने फिर दिया युवाओं को नौकरी का मौका, बिना परीक्षा मिलेगी नौकरी

रेलवे में नौकरी की चाहत रखने वालों के लिए खुशखबरी दरअसल दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे, एसईसीआर ने ट्रेड अपरेंटिस पदों के लिए उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक साइट apprenticeshipindia.org के माध्यम से पद के लिए आवेदन कर सकते हैं।

<p>railway jobs 2020</p>- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO railway jobs 2020

रेलवे नौकरियां 2020: रेलवे में नौकरी की चाहत रखने वालों के लिए खुशखबरी दरअसल दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे, एसईसीआर ने ट्रेड अपरेंटिस पदों के लिए उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक साइट apprenticeshipindia.org के माध्यम से पद के लिए आवेदन कर सकते हैं। इसमें चयन कक्षा 10 और आईटीआई कोर्स के मार्क्स के आधार पर होगा। मार्क्स के आधार पर एक मेरिट लिस्ट बनेगी और इसी आधार पर अभ्यर्थियों का चयन होगा। उम्मीदवार apprenticeshipindia.org पर विजिट कर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 30 अगस्त, 2020 है।

रेलवे भर्ती 2020: महत्वपूर्ण तिथियां

  1.     आवेदन की प्रारंभिक तिथि: 1 अगस्त, 2020
  2.     आवेदन की अंतिम तिथि: 30 अगस्त, 2020

आयु सीमा
उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 15 वर्ष और अधिकतम आयु 24 वर्ष होनी चाहिए।

रेलवे भर्ती 2020: पात्रता मानदंड
जो उम्मीदवार पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें संबंधित ट्रेड में आईटीआई एनसीवीटी प्रमाण पत्र के साथ कक्षा 10 वीं (हाई स्कूल) परीक्षा उत्तीर्ण होनी चाहिए।

बता दें कि उम्मीदवारों को आवेदन करते समय अपने कक्षा 10 और आईटीआई के अंक को पोर्टल पर योग्यता सेक्शन में निश्चित तौर पर भरना होगा, अन्यथा  आवेदन पर विचार नहीं किया जाएगा और इस स्थिति में आवेदन रद्द हो जाएगा। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवारों को वेबसाइट पर विजिट कर जारी नोटिफिकेशन देखना चाहिए। 

Latest Education News