A
Hindi News एजुकेशन सरकारी नौकरी राजस्थान फूड सेफ्टी ऑफिसर परीक्षा पर जरूरी अपडेट, एग्जाम से पहले जान लीजिए नियम

राजस्थान फूड सेफ्टी ऑफिसर परीक्षा पर जरूरी अपडेट, एग्जाम से पहले जान लीजिए नियम

राजस्थान हेल्थ डिपार्टमेंट की ओर से जारी Food Safety Officer पद के लिए वैकेंसी 1 नवंबर 2022 से शुरू हुई थी। इस परीक्षा के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 30 नवंबर 2022 है।

Rajasthan Food Safety Officer exam - India TV Hindi Image Source : PTI राजस्थान फूड सेफ्टी ऑफिसर परीक्षा पर जरूरी अपडेट

राजस्थान फूड सेफ्टी ऑफिसर परीक्षा पर राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन ने बड़ा अपडेट दिया है। दरअसल, राजस्थान सरकार ने Food Safety Officer के कुल 200 पदों पर भर्तियां निकाली हैं। अगर आप भी राजस्थान में सरकारी नौकरी करना चाहते हैं तो इस वैकेंसी के लिए जल्द से जल्द अप्लाई कर दें, क्योंकि इस वैकेंसी की लास्ट डेट को सिर्फ दो दिन और  बचे हैं। जो भी अभ्यर्थी इस भर्ती परीक्षा के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, वो आरपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं।

परीक्षा के लिए 30 नवंबर है आखिरी तारीख

राजस्थान हेल्थ डिपार्टमेंट की ओर से जारी Food Safety Officer पद के लिए वैकेंसी 1 नवंबर 2022 से शुरू हुई थी। इस परीक्षा के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 30 नवंबर 2022 है। जो भी अभ्यर्थी इस परीक्षा में शामिल होना चाहते हैं, उन्हें 30 नवंबर से पहले-पहले इस वैकेंसी के लिए अप्लाई करना चाहिए।

परीक्षा के लिए ऐसे करें अप्लाई

राजस्थान हेल्थ डिपार्टमेंट की ओर से जारी फूड सेफ्टी ऑफिसर पद के लिए अगर आप अप्लाई करना चाहते हैं तो आपको आवेदन करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर जाना होगा। इसके बाद आपको वेबसाइट की होम पेज पर Career के लिंक पर क्लिक करना होगा। जैसे ही आवेदन शुरू होंगे Rajasthan Food Safety Officer FSO Recruitment 2022 Apply Online की लिंक एक्टिव हो जाएगी। इस लिंक पर क्लिक करने के बाद आप जैसे ही अगले पेज पर मांगी गई डिटेल्स भरकर रजिस्ट्रेशन करेंगे आप एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं।

क्या है परीक्षा का नियम

राजस्थान हेल्थ डिपार्टमेंट की ओर से जारी Food Safety Officer की परीक्षा के लिए अगर आप एग्जाम देने जा रहे हैं तो इन बातों का विशेष ख्याल रखें। आप अपने साथ एडमिट कार्ड का एक प्रिंट जरूर रखें, इसके साथ ही एक आईडी कार्ड भी रख लें। सबसे खास बात की आप अपने साथ परीक्षा हॉल में ऐसा कोई सामान या गैजेट ना ले जाएं जिससे ये संभव हो की आप नकल कर सकते हैं। अगर ऐसा होता है तो आपकी परीक्षा को तुरंत रोक दिया जाएगा और हो सकता है आप पर विधिक कार्रवाई भी हो।

Latest Education News