A
Hindi News एजुकेशन सरकारी नौकरी UPUMS Recruitment: यूपी की यूनिवर्सिटी ऑफ मेडिकल साइंसेस में स्टाफ नर्स के लिए निकली वैकेंसी, ये रही भर्ती डिटेल

UPUMS Recruitment: यूपी की यूनिवर्सिटी ऑफ मेडिकल साइंसेस में स्टाफ नर्स के लिए निकली वैकेंसी, ये रही भर्ती डिटेल

UPUMS Recruitment 2023: UP में स्टाफ नर्स के लिए बंपर वैकेंसी निकली है। इच्छुक उम्मीदवार इन पदों के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। इस भर्ती जुड़ी अन्य जानकारी के लिए यहां पढ़ें

UPUMS Recruitment- India TV Hindi Image Source : UPUMS.AC.IN UPUMS Recruitment 2023

सरकारी नौकरी की राह देख रहे युवाओं के लिए शानदार मौका है। उत्तर प्रदेश यूनिवर्सिटी ऑफ मेडिकल साइंसेस में स्टाफ नर्स के पदों के लिए कई वैकेंसी निकाली है। उत्तर प्रदेश यूनिवर्सिटी ऑफ मेडिकल साइंसेस ने 200 पदों के लिए वैकेंसी निकाली है। ध्यान दें कि इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुके हैं। साथ ही आवेदन करने की आखिरी तारीख 15 फरवरी है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट upums.ac.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

इस भर्ती के लिए महत्वपूर्ण तारीखें

आवेदन करने की शुरुआती तारीख- 20 जनवरी 2023
अप्लाई करने की अंतिम तारीख- 15 फरवरी 2023

आयु सीमा

इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार की आयु 18 से 44 के बीच होनी चाहिए। इसके अलावा रिजर्वेशन कैटेगरी के उम्मीदवारों को उम्र सीमा में छूट दी जाएगी।

क्या चाहिए क्वालिफिकेशन?

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को GNM,BSC नर्सिंग, नर्सिंग में डिप्लोमा या समकक्ष एग्जाम पास होना जरूरी है। इसके साथ ही उम्मीदवार ने मिनिमम 50 बेड वाले हॉस्पिटल में दो साल काम किया हो। इसके अलावा नर्स एंड मिडवाइफ के रूप में स्टेट या इंडियन नर्सिंग काउंसिल में रजिस्ट्रेशन होना चाहिए। 

कैसे होगा चयन?

इन पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा।

क्या होगी सैलेरी?

चयन होने के बाद उम्मीदवार को हर माह 44,900 रुपये से 1,42,400 रुपये तक दिए जाएंगे।

इसे भी पढ़ें- 
ये तस्वीर बता दें कैसी है आपकी पर्सनालिटी, विश्वास न हो तो आज़मा कर देखें
ये हैं देश की टॉप 5 यूनिवर्सिटी, यहां से कर ली पढ़ाई तो लाइफ सेट है बॉस

Latest Education News