A
Hindi News एजुकेशन सरकारी नौकरी इंडियन एयरफोर्स में निकलीं नौकरियां ही नौकरियां, जल्दी करें! कहीं छूट न जाए मौका; ये है इसकी लास्ट डेट

इंडियन एयरफोर्स में निकलीं नौकरियां ही नौकरियां, जल्दी करें! कहीं छूट न जाए मौका; ये है इसकी लास्ट डेट

AFCAT- सरकारी नौकरी की राह देख रहे युवाओं के लिए इंडियन एयरफोर्स में शामिल होने का बेहतरीन मौका है। इस भर्ती से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए यहां डिटेल पढ़े।

इंडियन एयरफोर्स में निकली वैकेंसी- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO इंडियन एयरफोर्स में निकली वैकेंसी

इंडियन एयरफोर्स में नौकरी करने के इच्छुक उम्मीदवारों को लिए शानदार मौका है। एयरफोर्स ने एयरफोर्स कॉमन एडमिशन टेस्ट (AFCAT) के तहत वैकेंसी निकाली है। इच्छुक और योग्य कैंडिडेट जो किंही कारणवश अप्लाई कर सके हैं, वे फौरन अप्लाई कर दें। ध्यान दें कि इस भर्ती के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 30 दिसंबर 2022 है। ये आवेदन शॉर्ट सर्विस कमीशन के फ्लाइंग ब्रांच और ग्राउंड ड्यूटी (टेक्निकल और नॉन टेक्निकल) ब्रांच के लिए हैं। इसके साथ ही एनसीसी स्पेशल एंट्री स्कीम (फ्लाइंग ब्रांच के लिए) भी आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं।

ऐसे करें अप्लाई

इस भर्ती में शामिल होने के लिए सिर्फ ऑनलाइन ही आवेदन किया जा सकता है। इसके लिए उम्मीदवार को afcat.cdac.in पर जाना होगा और ऑनलाइन फार्म भरना होगा।

वैकेंसी डिटेल्स

कुल पद – 258

फ्लाइंग – 10 पद

ग्राउंड ड्यूटी (टेक्निकल) – एई (एल) – 97, एई (एम) - 33 पद

ग्राउंड ड्यूटी (नॉन-टेक्निकल) -  वेपन सिस्टम्स (डब्ल्यूएस) ब्रांच - 17, एडमिन - 48, एलजीएस-  21, अकाउंट्स-13, ईडीएन -10, एमईटी - 09  

उम्र सीमा

फ्लाइंग ब्रांच के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार की आयु 20 से 24 साल के बीच होनी जरूरी है। वहीं, ग्राउंड ड्यूटी (टेक्निकल और नॉन टेक्निकल) ब्रांच के लिए आयु 20 से 26 साल रखी गई है। 

आवेदन फीस

इन पदों पर अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों को 250 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा। हालांकि वे उम्मीदवार जो NCC स्पेशल एट्री के जरिए रजिस्टर होंगे उन्हें कोई फीस नहीं देना होगा।

Apply through this direct link.

Latest Education News