A
Hindi News एजुकेशन सरकारी नौकरी Government Jobs: सरकारी नौकरी का इंतजार खत्म, 2023 में योगी सरकार करेगी जॉब्स की बौछार, इन पदों पर होगी 49000 भर्ती

Government Jobs: सरकारी नौकरी का इंतजार खत्म, 2023 में योगी सरकार करेगी जॉब्स की बौछार, इन पदों पर होगी 49000 भर्ती

UP Sarkari Naukari: उत्तर प्रदेश सरकार अगले साल यानी 2023 में हजारों पदों पर भर्ती के लिए सरकारी नौकरी निकालने वाली है। इसके लिए कई विभागों से खाली पदों को लेकर जानकारी मांगी गई है।

यूपी सरकार निकालने जा रही सरकारी नौकरी में हजारों वैकेंसी- India TV Hindi Image Source : PTI यूपी सरकार निकालने जा रही सरकारी नौकरी में हजारों वैकेंसी

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार साल 2023 में सरकारी नौकरी के लिए बंपर भर्ती करने वाली है। इसके लिए विभागों से ब्यौरा तलब कर लिया गया है। इसमें मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों, पैरामेडिकल स्टाफ, पुलिस विभाग सहित अन्य विभागों में खाली पदों की जानकारी मांगी गई है। ये ब्यौरा प्रत्येक विभाग को देना होगा। ऐसी जानकारी सामने आई है कि डॉक्टरों और पैरामेडिकल स्टाफ के 14000 पदों पर भर्ती की जाएगी। 35,000 सिपाहियों की भर्ती होगी। योगी सरकार पहले ही डॉक्टरों के 14000 पदों पर भर्ती को मंजूरी दे चुकी है। 

इसके अलावा नागरिक पुलिस में भी 26,200 पीएससी में कॉन्सटेबल के लिए और फायरमैन के लिए 1057 पदों पर नियुक्ति की जाएगी। स्वस्थ्य विभाग की तरफ से रिटायर्ड डॉक्टरों की नियुक्ति करने के लिए भी आवेदन मांगे गए हैं। इसकी विज्ञपति जल्द जारी होगी। इस बीच सीएम योगी आदित्यनाथ को विभागों में खाली पड़े पदों का ब्यौरा दिया जा रहा है। जैसे ही इन भर्तियों को शासन से अनुमति मिलेगी, वैसे ही विभाग विज्ञपति जारी कर देंगे। जिससे हजारों युवाओं को रोजगार मिलेगा। 

सरकार ने 2024 से पहले 2023 में युवाओं को रोजगार देने की पूरी तैयारी कर ली है। ऐसी उम्मीद है कि आने वाले वक्त में दूसरे विभागों में भी भर्ती से संबंधित प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। 

Latest Education News