A
Hindi News एजुकेशन सरकारी नौकरी खुशखबरी: मध्य प्रदेश में असिस्टेंट प्रोफेसर पद के लिए मांगे गए आवेदन, यहां जानें पूरी डिटेल

खुशखबरी: मध्य प्रदेश में असिस्टेंट प्रोफेसर पद के लिए मांगे गए आवेदन, यहां जानें पूरी डिटेल

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग ने सहायक प्रोफेसर के पदों पर भर्ती के लिए अप्लाई करने के लिए अंतिम तिथि 31 जुलाई 2023 तय की है। इसके साथ ही आवेदन सुधार विडों 02 अगस्त 2023 तक सक्रिय रहेगी।

मध्य प्रदेश में असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए मांगे गए आवेदन- India TV Hindi Image Source : FILE मध्य प्रदेश में असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए मांगे गए आवेदन

भोपाल: मध्य प्रदेश में सहायक प्रोफेसर के लिए तैयारी कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर आई है। मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग ने राज्य में सहायक प्रोफेसर के पदों पर भर्ती के लिए इच्छुक उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं। इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया 15 फरवरी 2023 से शुरू हो चुकी है। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट mppsc.mp.gov.in पर जाना होगा।
 
मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग ने सहायक प्रोफेसर के पदों पर भर्ती के लिए अप्लाई करने के लिए अंतिम तिथि 31 जुलाई 2023 तय की है। इसके साथ ही आवेदन सुधार विडों 02 अगस्त 2023 तक सक्रिय रहेगी। मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग का यह भर्ती अभियान राज्य के विभिन्न विभागों में सहायक प्रोफेसर के 1669 पदों को भरने के लिए चलाया जा रहा है।

क्या रहेगी आयु सीमा ?

एमपीपीएससी की इस भर्ती के लिए आवेदन कर रहे उम्मीदवारों की आयु-सीमा 01 जनवरी 2023 को 21 से 40 साल के बीच होनी चाहिए। आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों सरकारी नियमों के मुताबिक आयु-सीमा में छूट दी जाएगी।

कितनी होनी चाहिए शैक्षणिक योग्यता ?

एमपीपीएससी की इस भर्ती के लिए आवेदन कर रहे उम्मीदवारों के पास संबंधित विषय में स्नातक की डिग्री होनी चाहिए। साथ ही उनका यूजीसी नेट परीक्षा पास करना भी जरूरी है।

कितना है आवेदन शुल्क ?

असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर आवेदन करने वाले सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों को 500 रुपये का शुल्क देना होगा, जबकि एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी कैटेगरी के उम्मीदवारों को 250 रुपये का शुल्क देय होगा।

कितनी मिलेगी सैलरी ?

एमपीपीएससी असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर चयनित होने पर उम्मीदवार को स्केल लेवल 10 के मुताबिक, 57,700 रुपये वेतन  मिलेगा। इसके अलावा और भी बहुत सी सुविधाएं और भत्ते दिए जाएंगे।

कैसे करें आवेदन ?

  • एमपीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट https://mppsc.mp.gov.in पर जाएं। 
  • होम पेज पर अप्लाई ऑनलाइन पर क्लिक करें।
  • सहायक प्रोफेसर के आवेदन लिंक पर क्लिक करें।
  • एमपीपीएससी असिस्टेंट प्रोफेसर का फॉर्म सावधानी से भरें।
  • सभी विवरणों की जांच करें, शुल्क का भुगतान करें और फॉर्म जमा करें।
  • फॉर्म को जमा करने के बाद आगे की सुविधा के लिए फॉर्म का प्रिंट आउट लेना न भूलें।  

Latest Education News