A
Hindi News एजुकेशन सरकारी नौकरी Sarkari Naukri: DRDO में निकलने वाली है बंपर भर्ती, 10वीं पास कर सकेंगे आवेदन; मिलेगी इतनी सैलरी

Sarkari Naukri: DRDO में निकलने वाली है बंपर भर्ती, 10वीं पास कर सकेंगे आवेदन; मिलेगी इतनी सैलरी

Sarkari Naukri: रिपोर्ट्स के मुताबिक, सीनियर टेक्निकल असिस्टेंट-बी (एसटीए-बी) और टेक्निशियन-ए (टेक-ए) के पदों पर भर्ती की जाएगी।

Representational Image- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO Representational Image

Highlights

  • नोटिफिकेशन आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की जाएगी
  • सीनियर टेक्निकल असिस्टेंट-बी (एसटीए-बी) और टेक्निशियन-ए (टेक-ए) के पदों पर भर्ती की जाएगी
  • 10वीं पास उम्मीदवार कर सकेंगे आवेदन

Sarkari Naukri 2022: डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट ऑर्गनाइजेशन (DRDO), सेंटर फॉर पर्सनेल टैलेंट मैनेजमेंट (CEPTAM) जल्द ही अलग-अलग पदों की भर्ती के लिए CEPTAM 10 DRTC (डिफेंस रिसर्च टेक्निकल कैडर) के लिए नोटिफिकेशन जारी करेगा। DRDO CEPTAM 10 DRTC नोटिफिकेशन आधिकारिक वेबसाइट drdo.gov.in पर जारी की जाएगी। इच्छुक उम्मीदवारों को निर्धारित समय अवधि के भीतर डीआरडीओ की आधिकारिक वेबसाइट पर आवेदन करना होगा। आवेदन पूरा होने के बाद उम्मीदवारों के चयन के लिए डीआरडीओ प्रवेश परीक्षा आयोजित की जाएगी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, सीनियर टेक्निकल असिस्टेंट-बी (एसटीए-बी) और टेक्निशियन-ए (टेक-ए) के पदों पर भर्ती की जाएगी।

योग्यता

Senior Technical Assistant - उम्मीदवारों के पास साइंस में ग्रेजुएशन की डिग्री या इंजीनियरिंग या टेक्नोलॉजी या कंप्यूटर विज्ञान या संबद्ध विषयों में डिप्लोमा होना चाहिए।
टेकनीशियन ए - किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से 10 वीं पास समकक्ष, और किसी मान्यता प्राप्त औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान आईटीआई से प्रमाण पत्र होना चाहिए।

सैलेरी

सीनियर टेक्निकल असिस्टेंट - 7वें सीपीसी पे मैट्रिक्स और अन्य लाभों के अनुसार पे मैट्रिक्स लेवल-6 के मुताबिक सैलरी 35400 से 112400 रुपये महीना तक।
टेकनीशियन A -7 वें सीपीसी पे मैट्रिक्स और अन्य लाभों के अनुसार वेतन मैट्रिक्स लेवल 2 में  19900 से लेकर 63200 रुपये महीना तक सैलरी मिलेगी।

आयु सीमा

कैंडिडेट की आयु कम से कम 18 साल होनी चाहिए। वहीं अधिकतम आयु सीमा 28 साल रखी गई है।
 

उम्मीदवारों के फाइनल सिलेक्शन की रिकमंडेशन CEPTAM द्वारा प्रयोगशालाओं/प्रतिष्ठानों में संबंधित नियुक्ति प्राधिकारियों को भेजी जाती है, जो प्रमाणपत्रों/दस्तावेजों आदि के सत्यापन समेत सभी अपेक्षित पूर्व-नियुक्ति औपचारिकताओं को पूरा करने के बाद चयनित उम्मीदवारों को नियुक्ति का प्रस्ताव जारी करते हैं। CEPTAM उम्मीदवारों को उनके प्रोविजनल सिलेक्शन के बारे में भी सूचित करता है।

Latest Education News