A
Hindi News एजुकेशन सरकारी नौकरी Sarkari Naukri: ONGC ने निकालीं सैकड़ों नौकरियां, ऐसे करें आवेदन, मिलेगी महीने में 1.5 लाख रुपए से भी ज्यादा सैलरी

Sarkari Naukri: ONGC ने निकालीं सैकड़ों नौकरियां, ऐसे करें आवेदन, मिलेगी महीने में 1.5 लाख रुपए से भी ज्यादा सैलरी

Sarkari Naukri: ONGC में निकली इन नौकरियों के लिए ऑनलाइन आवेदन 22 सितंबर 2022 से ही शुरू हो चुके हैं। ऑनलाइन आवेदन के लिए अंतिम तिथि 12 अक्टूबर 2022 है। अगर आपकी उम्र 40 वर्ष से कम है और आप अन्य शर्तों को पूरा करते हैं तो आप आवेदन कर सकते हैं।

ONGC- India TV Hindi Image Source : INDIA TV ONGC

Highlights

  • 40 वर्ष से कम उम्र के उम्मीदवार अप्लाई कर सकते हैं
  • 12 अक्टूबर 2022 है आवेदन करने की अंतिम तारीख
  • हर पद के लिए अलग योग्यता निर्धारित की गई है

Sarkari Naukri: देश में इस वक्त बड़े मात्रा में युवा वर्ग एक अच्छी नौकरी की तलाश कर रहा है। बेहतर शिक्षा हासिल करने के बाद भी उसे अच्छी नौकरी नहीं मिल रही है। ऐसे युवाओं के लिए ऑयल और नेचुरल गैस कॉरपोरेशन (ONGC) लिमिटेड ने नौकरी का बेहतरीन मौका निकाला है।

ONGC ने असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव इंजीनियर, केमिस्ट जैसे कई पदों पर बंपर भर्ती निकाली है। इस भर्ती के माध्यम से कुल 871 रिक्त पदों को भरा जाएगा। गेट 2022 में सफल उम्मीदवार जो भर्ती के इच्छुक और योग्य हैं वे ऑफिशियल वेबसाइट recruitment.ongc.co.in पर विजिट कर अप्लाई कर सकते हैं। उम्मीदवार ध्यान दें कि आवेदन करने की आखिरी तारीख 12 अक्टूबर 2022 है। एप्लीकेशन फॉर्म भरने से पहले भर्ती की डिटेल्स जरूर पढ़ लें।

Image Source : fileONGC Jobs

क्या है आवेदन की अंतिम तारीख 

ONGC में निकली इन नौकरियों के लिए ऑनलाइन आवेदन 22 सितंबर 2022 से ही शुरू हो चुके हैं। अगर आप इस नौकरी के इच्छुक हैं तो आपके पास ऑनलाइन आवेदन के लिए केवल 12 अक्टूबर 2022 तक का ही समय है। अगर आप आवेदन करने के इच्छुक हैं तो फटाफट नीचे दी हुई लिंक से जाकर आवेदन कर सकते हैं। 

इन पदों पर भर्ती के इच्छुक उम्मीदवारों को आवेदन करने के लिए वेबसाइट recruitment.ongc.co.in पर जाना होगा।

क्या है उम्र सीमा ?

इन पदों पर केवल 40 वर्ष से कम उम्र के उम्मीदवार ही अप्लाई कर सकते हैं।

क्या चाहिए शैक्षिक योग्यता ?

आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास सिविल/मैकेनिकल आदि में बीई, बीटेक, एमई, एमटेक, एमएससी की डिग्री होनी आवश्यक है। हर पद के लिए अलग योग्यता निर्धारित की गई है। आवेदन करने से पहले नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर नोटिफिकेशन पढ़ लें।

कितनी मिलेगी सैलरी ?

इन पदों पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों को सैलरी के रूप में 60,000 रुपये से लेकर 1,80,000 रुपये तक दिए जाएंगे।

कितनी है एप्लीकेशन फीस ?

जनरल, ईडब्ल्यूएस और ओबीसी कैटेगरी के उम्मीदवारों को एप्लीकेशन फीस के रूप में 300 रुपये देने होंगे। वहीं एससी, एसटी कैटेगरी के उम्मीदवारों को कोई फीस नहीं देनी होगी।

सिलेक्शन प्रोसेस ?

उम्मीदवारों का चयन डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के माध्यम से किया जाएगा।

Latest Education News