A
Hindi News एजुकेशन सरकारी नौकरी Sarkari Naukri: इस हाई कोर्ट में पर्सनल असिस्टेंट पदों पर निकली भर्ती, आवेदन के लिए जानें एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया

Sarkari Naukri: इस हाई कोर्ट में पर्सनल असिस्टेंट पदों पर निकली भर्ती, आवेदन के लिए जानें एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया

Patna High Court Recruitment: पटना उच्च न्यायालय ने पर्सनल असिस्टेंट पदों के लिए भर्ती निकाली है। इच्छुक उम्मीदवार 18 सितंबर 2023 से पहले ही आवेदन कर दें, जो कि लास्ट डेट है।

सांकेतिक फोटो- India TV Hindi Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

Patna High Court Recruitment: हाई कोर्ट में नौकरी करने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए एक अच्छी खबर है। पटना उच्च न्यायालय ने पर्सनल असिस्टेंट पदों के लिए भर्ती निकाली है। इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया आधिकारिक वेबसाइट पर तल रही है। इच्छुक व योग्य उम्मीदवार पटना उच्च न्यायालय की आधिकारिक साइट patnahighcourt.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। नोटिफिकेशन के मुताबिक इस भर्ती के लिए आवेदन करने की लास्ट डेट 18 सितंबर 2023 है, इच्छुक उम्मीदवार इस तारीख से पहले ही आवेदन कर दें। इस भर्ती अभियान के जरिए संगठन में 36 पदों को भरा जाएगा। 

एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया
जो उम्मीदवार इस पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उनके पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/संस्थान से किसी भी विषय में ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए।
उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से कंप्यूटर एप्लीकेशन में कम से कम छह महीने का कोर्स का डिप्लोमा/प्रमाण पत्र होना चाहिए। 
उम्मीदवार की आयु सीमा 1 जनवरी, 2023 को 18 वर्ष से कम होनी चाहिए यानी उम्मीदवार का जन्म 01.01.2005 के बाद नहीं होना चाहिए।
संबंधित विषयों में ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। 

सेलेक्शन प्रोसेस
इस भर्तकी की चयन प्रक्रिया में प्रारंभिक परीक्षा, उसके बाद शॉर्टहैंड कंप्यूटर टाइपिंग टेस्ट और साक्षात्कार(Interview) शामिल है।

आवेदन शुल्क
इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अनारक्षित/बीसी/ईबीसी/ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 1100 रुपये है। जबकि एससी/एसटी/ओएच उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 550 रुपये है। शुल्क का भुगतान केवल ऑनलाइन मोड के माध्यम से स्वीकार किया जाएगा। अधिक संबंधित विवरण के लिए उम्मीदवार पटना उच्च न्यायालय की आधिकारिक साइट देख सकते हैं।

कितनी मिलेगी सैलरी 
इस भर्ती में सेलेक्ट होने वाले उम्मीदवार को 44,900 रुपये से लेकर 1,42,400 रुपये तक सैलरी मिलेगी। ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। 

ये भी पढ़ें: Indian Railway की ये टिकट कराएगी 56 दिन की यात्रा

भारत में कहां-कहां है अक्षरधाम मंदिर? 
पोकरण में मिलिट्री इंटेलिजेंस की बड़ी कार्रवाई, 6 संदिग्धों को धर दबोचा; आर्मी की फर्जी ID भी बरामद

 

 

 

 

Latest Education News