A
Hindi News एजुकेशन सरकारी नौकरी Sarkari Naukri: इतने पदों पर निकली यहां भर्ती, जानें कब से शुरू हो रहे आवेदन; पढ़ लें वैकेंसी डिटेल

Sarkari Naukri: इतने पदों पर निकली यहां भर्ती, जानें कब से शुरू हो रहे आवेदन; पढ़ लें वैकेंसी डिटेल

Sarkari Naukri: राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (RSMSSB) ने कृषि पर्यवेक्षक(Agriculture Supervisor) के पद पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी की है। हालांकि इसके लिए अभी आवेदन प्रक्रिया शुरू नहीं हुई है।

कृषि पर्यवेक्षक के पदों पर निकली भर्ती - India TV Hindi Image Source : FILE कृषि पर्यवेक्षक के पदों पर निकली भर्ती

Sarkari Naukri: राजस्थान में नौकरी की तलाश में बैठे कैंडिडेट्स के लिए एक अच्छी खबर है। राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (RSMSSB) ने कृषि पर्यवेक्षक(Agriculture Supervisor) के पद पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी की है। हालांकि इसके लिए अभी आवेदन प्रक्रिया शुरू नहीं हुई है। एक बार शुरू होने के बाद इच्छुक और योग्य कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। 

लास्ट डेट 
जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 15 जुलाई से शुरू होगी। इसके लिए कैंडिडेट्स  13 अगस्त 2023 तक आवदेन कर सकेंगे, जो कि लास्ट डेट है। 

वैकेंसी डिटेल- 
इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के जरिए कुल 430 कृषि पर्यवेक्षक(Agriculture Supervisor) के खाली पदों पर योग्य कैंडिडेट्स को भरा जाएगा। 

आवेदन शुल्क
इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सामान्य वर्ग, बीसी (क्रीमी लेयर), और ईबीसी (क्रीमी लेयर) के उम्मीदवारों को 600 रुपये का शुल्क देना होगा, जबकि बीसी (नॉन-क्रीमी लेयर), ईबीसी (नॉन-क्रीमी लेयर) के उम्मीदवारों को शुल्क देना होगा। ), ईडब्ल्यूएस, एससी, एसटी और पीडब्ल्यूडी को 400 रुपये का शुल्क देना होगा।

आयु सीमा
इस भर्ता के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स की आयु 18 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए। संबंधित विषय में ज्यादा जानकारी के लिए कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। 

जानिए कैसे करें आवेदन
इस भर्ती के लिए एप्लीकेशन प्रोसेस के शुरू होने के बाद इच्छुक उम्मीदवार आरएसएमएसएसबी की आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in या sso.rajasthan.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे।

ये भी पढ़ें: दुनिया में इन देशों के पास नहीं है एक भी ट्रेन

HPPSC Prelim Exam 2023: हिमाचल प्रदेश प्रशासनिक सेवा परीक्षा स्थगित, अब इस डेट को होगा एग्जाम

 

Latest Education News