A
Hindi News एजुकेशन सरकारी नौकरी Sarkari Naukri: जूनियर असिस्टेंट और क्लर्क समेत कई पदों पर निकली यहां बंपर भर्ती, जानें कौन कर सकेगा अप्लाई

Sarkari Naukri: जूनियर असिस्टेंट और क्लर्क समेत कई पदों पर निकली यहां बंपर भर्ती, जानें कौन कर सकेगा अप्लाई

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) ने क्लर्क, जूनियर असिस्टेंट (JA) और असिस्टेंट लेवल 3 सहित विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया है।

सांकेतिक फोटो- India TV Hindi Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

UPSSSC Recruitment 2023: उत्तर प्रदेश में सरकारी नौकरी की तलाश में बैठे कैंडिडेट्स के लिए एक अच्छी खबर है। उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) ने क्लर्क, जूनियर असिस्टेंट (JA) और असिस्टेंट लेवल 3 सहित विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया है।  हालांकि इस भर्ती के लिए अभी आवदेन प्रक्रिया शुरू नहीं की गई है। एक बार शुरू होने के बाद कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकेंगे। 

कब से शुरू हो रहें आवेदन 
जारी नोटिफकेशन के मुताबिक इस भर्ती के लिए आवदेन प्रक्रिया को 12 सितंबर 2023 से शुरू की जाएगी, जो 3 अक्टूबर तक चलेगी। इस डेट के बाद कोई भी आवदेन स्वीकार्य नहीं होगा। 

वैकेंसी डिटेल 
इस भर्ती अभियान के जरिए कुल 3831 विभिन्न पदों पर भर्ती की जाएगी। इनमें आयोग ने सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 1,889 पद तय किए हैं जबकि एससी, एसटी, ओबीसी और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (ईडब्ल्यूएस) के उम्मीदवारों के लिए क्रमशः 770, 83, 763 और 326 पद तय हैं।

कौन कर सकता है अप्लाई 
यूपीएसएसएससी प्रारंभिक पात्रता परीक्षा (पीईटी) 2022 में वेलिड स्कोर वाले उम्मीदवार इन पदों के लिए मुख्य परीक्षा में शामिल हो सकेंगे। यूपीएसएसएससी पीईटी 2022 के स्कोर के आधार पर मेरिट लिस्ट बनाई जाएगी और शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा। आयोग ने परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों के लिए आयु सीमा 18 से 40 वर्ष तय की है।

ये नहीं कर पाएंगे अप्लाई 
आयोग के एक आधिकारिक बयान के मुताबिक, “जिन उम्मीदवारों ने यूपीएसएसएससी पीईटी परीक्षा 2022 में निगेटिव या शून्य अंक प्राप्त किया है, उन्हें मुख्य परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं दी जाएगी।” यूपीएसएसएससी पीईटी परीक्षा 2022 को 15 अक्टूबर और 16 अक्टूबर को दो शिफ्टों में आयोजित किया गया था। 

ये भी पढ़ें: BHU UG Admission 2023: आज जारी होगा राउंड 1 सीट अलॉटमेंट रिजल्ट, देखें पूरा शेड्यूल

 

 

 

Latest Education News