A
Hindi News एजुकेशन सरकारी नौकरी SEBI में असिस्टेंट मैनेजर के इतने पदों पर होगी भर्ती, पढ़ लें पूरी वैकेंसी डिटेल

SEBI में असिस्टेंट मैनेजर के इतने पदों पर होगी भर्ती, पढ़ लें पूरी वैकेंसी डिटेल

SEBI Recruitment: भारतीय प्रतिभूति और विनितमय बोर्ड, SEBI की तरफ से असिस्टेंट मैनेजर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया चल रही है। कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट sebi.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

SEBI में 25 असिस्टेंट मैनेजर के पदों पर होगी भर्ती(सांकेतिक फोटो) - India TV Hindi Image Source : FILE SEBI में 25 असिस्टेंट मैनेजर के पदों पर होगी भर्ती(सांकेतिक फोटो)

SEBI Recruitment: भारतीय प्रतिभूति और विनितमय बोर्ड, SEBI की तरफ से असिस्टेंट मैनेजर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया चल रही है। एप्लीकेशन प्रोसेस आधिकारिक वेबसाइट पर चल रही है। इस भर्ती के लिए इच्छुक और योग्य कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट sebi.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए आवदेन करने की लास्ट डेट 9 जुलाई 2023 है, इच्छुक कैंडिडेट्स लास्ट डेट से पहले ही आवेदन कर दें। इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के जरिए कुल 25 पदों को योग्य कैंडिडेट्स से भरा जाएगा। 

शैक्षिक योग्यता 
इस भर्ती के लिए अप्लाई करने के इच्छुक कैंडिडेट्स का किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से लॉ ग्रेजुएट होना चाहिए। वहीं, आयु की बात करें तो अधिकतम 30 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। 

सेलेक्शन प्रोसेस 
इस भर्ती के सेलेक्शन प्रोसेस में तीन चरण शामिल हैं। पहले चरण और दूसरे चरण यानी फेज-1 और फेज-2 में ऑनलाइन परीक्षाएं शामिल हैं। फेज 1 और फेज 2 में प्रत्येक 100 नंबर के दो-दो पेपर शामिल हैं। आखिरी और तीसरे चरण यानी फेज-3 में इंटर्व्यू शामिल है। 

आवेदन शुल्क 
आवेदन शुल्क अनारक्षित/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के लिए 1000/- +18% जीएसटी और एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए 100/- +18% जीएसटी है। संबंधित विषय में ज्यादा जानकारी के लिए कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। कैंडिडेट्स को सलाह दी जाती है कि वे इस भर्ती के लिए आवेदन करने से पहले एक बार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑफिशियल नोटिफिकेशन को जरूर पढ़ लें। 

ये भी पढें: RBI Recruitment 2023: डेटा साइंटिस्ट समेत इन पदों पर आई भर्ती, जानें कैसे करना है आवेदन

 

Latest Education News