A
Hindi News एजुकेशन सरकारी नौकरी साउथ ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड में निकली इंजीनियर्स के लिए भर्ती, यहां देखें डिटेल

साउथ ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड में निकली इंजीनियर्स के लिए भर्ती, यहां देखें डिटेल

सरकारी कंपनी में जॉब करने का मन है तो ये मौका हाथ से न जानें दें। SECL ने कई 1400 से अधिक पदों पर भर्ती निकाली है। जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऐसा कर सकते हैं।

South Eastern Coalfields Limited Recruitment 2024- India TV Hindi Image Source : FILE South Eastern Coalfields Limited Recruitment 2024

सरकारी कंपनी में नौकरी करना चाहते हैं तो ये खबर आपके काम की है। साउथ ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड ने कई पदों पर भर्ती निकाली है। जिसे SECL की अप्रेंटिस पदों के लिए आवेदन करना है वे एसईसीएल की आधिकारिक वेबसाइट secl-sil.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। याद रहे कि यह भर्ती अभियान संगठन में 1425 पदों को भरेगा। आवेदन करने की अंतिम तारीख 27 फरवरी, 2024 तक है। इस भर्ती से जुड़ी पात्रता, चयन प्रक्रिया और अन्य डिटेल के लिए नीचे पढ़ें।

वैकेंसी डिटेल

ग्रेजुएट अपरेंटिस: 350 पद
टेक्नीशियन अपरेंटिस: 1075 पद

योग्यता

उम्मीदवार के पास ग्रेजुएट ट्रेनी के लिए 4 साल की डिग्री और टेक्नीशियन ट्रेनी के लिए इंजीनियरिंग स्ट्रीम/शाखा में 3 साल का डिप्लोमा या सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान द्वारा दी गई समकक्ष योग्यता होनी चाहिए।

उम्मीदवारों को ट्रेनी के रूप में शामिल होने की तारीख से 5 साल पहले अपनी इंजीनियरिंग डिग्री/डिप्लोमा पास नहीं करना चाहिए।

सेलेक्शन प्रोसेस

इंजीनियरिंग/डिप्लोमा में पास होने की तारीख उम्मीदवार की शॉर्टलिस्टिंग का आधार है। प्रावधिक रूप से चयनित उम्मीदवार को डाक्यूमेंट के वेरीफिकेशन और मेडिकल टेस्ट में फिट पाए जाने के बाद ही ट्रेनिंग के लिए अनुमति दी जाएगी।

डाक्यूमेंट वेरीफिकेशन 15 मार्च से होगा। इसके लिए शेड्यूल वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा। इस भर्ती से जुड़ी भर्ती के लिए उम्मीदवार एसईसीएल की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं।

ये भी पढ़ें:

एसबीआई ने एससीओ के लिए कई पदों पर निकाली भर्ती, यहां देखें डिटेल

Latest Education News