A
Hindi News एजुकेशन सरकारी नौकरी SSB Sub Inspector Recruitment: एसआई पदों पर निकली भर्ती, सेलेक्शन होने पर इतनी मिलेगी सैलरी

SSB Sub Inspector Recruitment: एसआई पदों पर निकली भर्ती, सेलेक्शन होने पर इतनी मिलेगी सैलरी

SSB Sub Inspector Recruitment 2023: नौकरी की राह देख रहे उम्मीदवारों के लिए एक अच्छी खबर है। एसएसबी की तरफ से सब इंस्पेक्टर के विभिन्न पदों पर भर्ती निकाली गई है। इच्छुक उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

सांकेतिक फोटो- India TV Hindi Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

SSB Sub Inspector Recruitment 2023: नौकरी की खोज में बैठे कैंडिडेट्स के लिए एक अच्छी खबर है। सशस्त्र सीमा बल, गृह मंत्रालय ने सब इंस्पेक्टर पदों पर भर्ती के लिए एक नोटिफिकेशन जारी की है। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। एप्लीकेशन प्रोसेस ऑफिशियल वेबसाइट पर चल रहा है। इच्छुक उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आधिकारिक वेबसाइट ssbrectt.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। 

वैकेंसी डिटेल 
ऑफिशियल नोटिफिकेशन में दिए गए विवरण के मुताबिक यह भर्ती अभियान संगठन में 111 पदों को भरेगा। 

सब इंस्पेक्टर (पायनियर): 20 पद
सब इंस्पेक्टर (ड्राफ्ट्समैन): 3 पद
सब इंस्पेक्टर (संचार): 59 पद
सब इंस्पेक्टर (स्टाफ नर्स महिला): 29 पद

कितनी मिलेगी सैलरी
इस भर्ती में सेलेक्ट होने वाले उम्मीदवारों को 35400 रुपये - 112400 रुपये तक सैलरी मिलेगी। संबंधित में विषय में ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर विजिट कर सकते हैं। 

चयन प्रक्रिया
जिन उम्मीदवारों के आवेदन सही पाए जाएंगे उन्हें भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने के लिए प्रवेश पत्र जारी किए जाएंगे। भर्ती स्थलों पर रिपोर्टिंग करने पर, पीईटी/पीएसटी के लिए बायो-मीट्रिक उपस्थिति, डिजिटल फोटोग्राफ, हस्ताक्षर और अंगूठे का निशान आदि लिया जाएगा, जिसके बाद लिखित परीक्षा और मेडिकल परीक्षा होगी।

परीक्षा शुल्क
इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले यूआर/ईडब्ल्यूएस श्रेणी और ओबीसी श्रेणी के उम्मीदवारों को नेट बैंकिंग/क्रेडिट कार्ड/डेबिट कार्ड के माध्यम से ₹200/- परीक्षा शुल्क का भुगतान करना होगा जो वापसी योग्य नहीं होगा। एससी, एसटी, ई-सर्विसमैन और महिला उम्मीदवारों को परीक्षा शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है।

Latest Education News