A
Hindi News एजुकेशन सरकारी नौकरी SSC JE पेपर II की एग्जाम डेट घोषित, एक क्लिक में जानें किस दिन होगी परीक्षा

SSC JE पेपर II की एग्जाम डेट घोषित, एक क्लिक में जानें किस दिन होगी परीक्षा

स्टाफ सेलेक्शन कमीशन की तरफ से SSC JE पेपर II परीक्षा 2022 (SSC JE Paper II Exam 2022) की तारीख जारी कर दी गई है। कैंडिडेट्स SSC की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर नोटिस को चेक कर सकते हैं।

 एसएससी जेई पेपर II की परीक्षा के लिए तारीखों का एलान कर दिया गया है- India TV Hindi Image Source : SSC.NIC.IN एसएससी जेई पेपर II की परीक्षा के लिए तारीखों का एलान कर दिया गया है

SSC JE Paper II Exam 2022: स्टाफ सेलेक्शन कमीशन की तरफ से SSC JE पेपर II परीक्षा 2022 (SSC JE Paper II Exam 2022) की तारीख जारी कर दी गई है। SSC  की तरफ से जारी की गई तारीखों के मुताबिक जूनियर इंजीनियर (सिविल, मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल और क्वांटिटी सर्वेइंग एंड कॉन्ट्रैक्ट्स) एग्जाम 2022 का पेपर- II 26 फरवरी 2023 को आयोजित किया जाएगा। कैंडिडेट्स SSC की ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर नोटिस को चेक कर  सकते हैं।

SSC ने इस रिक्रूटमेंट के लिए पेपर I कंप्यूटर बेस्ड एग्जाम नवंबर 2022 को आयोजित कराया था। पेपर II वर्णनात्मक प्रकृति का होगा और इसमें तीन भाग शामिल होंगे- पार्ट-1 में जनरल इंजीनियरिंग (सिविल और स्ट्रक्चरल) पार्ट-2 में जनरल इंजीनियरिंग (इलेक्ट्रिकल) और पार्ट-3 में जनरल इंजीनियरिंग (मैकेनिकल) होगा। कैंडिडेट्स के पास परीक्षा देने के लिए कुल दो घंटे का समय होगा।  ये एग्जाम इंग्लिश और हिंदी दोनों लैंग्वेज में आयोजित किया जाएगा। स्टाफ सेलेक्शन कमीशन  (SSC) की तरफ से जारी नोटिफिकेशन में यह भी कहा गया है कि यह शेड्यूल वर्तमान स्थिति को देखते हुए जारी किया गया है। ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं। 

कैंडिडेट्स ऐसे चेक करें नोटिस

  • सबसे पहले उम्मीदवार अधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाएं।
  • इसके बाद उम्मीदवार होम पेज पर दिख रहे एसएससी जेई पेपर II परीक्षा 2022 से जुड़े लिंक पर क्लिक करें।
  • अब उम्मीदवार के सामने एक पीडीएफ फाइल खुल जाएगी।
  • उम्मीदवार इस पीडीएफ फाइल को डाउनलोड कर लें और जरूरी जानकारी चेक कर लें। 

Latest Education News