A
Hindi News एजुकेशन सरकारी नौकरी Jobs 2020: यूपी में TGT, PGT शिक्षकों के लिए निकली 15000 से ज्यादा भर्तियों, तुरंत करें अप्लाई

Jobs 2020: यूपी में TGT, PGT शिक्षकों के लिए निकली 15000 से ज्यादा भर्तियों, तुरंत करें अप्लाई

UPSESSB TGT, PGT Recruitment 2020: उत्तर प्रदेश में एक बार फिर शिक्षकों के लिए 15000 से अधिक वैकेंसियों पेश की गई हैं।

<p>Teachers Job</p>- India TV Hindi Image Source : GOOGLE Teachers Job

UPSESSB TGT, PGT Recruitment 2020: उत्तर प्रदेश में एक बार फिर शिक्षकों के लिए 15000 से अधिक वैकेंसियों पेश की गई हैं। ये भर्तियों ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर (TGT) और पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (PGT) शिक्षकों के लिए की जा रही हैं। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB) ने गुरुवार को अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं। इस भर्ती परीक्षा से जुड़ा नोटिफिकेशन UPSESSB की आधिकारिक वेबसाइट pariksha.up.nic.in पर जारी किया गया है। 

इन भर्तियों के लिए अप्लाई करने का आखिरी दिन 30 नवंबर है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार पीजीटी और टीजीटी भर्ती परीक्षा के लिए pariksha.up.nic.in पर 30 नवंबर 2020 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। नोटिफिकेशंस के अनुसार ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर (TGT) के लिए रिक्तियों की कुल संख्या 12913 है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (PGT) के लिए रिक्त्यिों की संख्या 2595 है। भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की आयु 21 वर्ष से कम नहीं होनी चाहिए।

ये हैं डायरेक्ट लिंक

इसके अलावा उम्मीदवार सीधे इस लिंक http://pariksha.up.nic.in/Online_App/Notifications.aspx पर क्लिक करके आवेदन कर सकते हैं। साथ ही उम्मीदवार http://pariksha.up.nic.in/OuterPages/View_Advertisement.aspx?ID=1003&flag=E पर क्लिक करके आधिकारिक नोटिफिकेशन को देख सकते हैं।

TGT, PGT पदों के लिए ऐसे करें आवेदन
  • आधिकारिक वेबसाइट pariksha.up.nic.in पर जाएं।
  • होमपेज पर बाएं पैनल के नीचे अलग से दिखने वाले TGT और PGT के लिए आवेदन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें।
  • उस लिंक पर क्लिक करें, जहां,”ऑनलाइन आवेदन करें” लिखा हो।
  • पंजीकरण, भुगतान और आवेदन प्रक्रिया को पूरा करें।
  • आवेदन जमा करें और भविष्य के संदर्भ के लिए फॉर्म का एक प्रिंटआउट लें।

Latest Education News