A
Hindi News एजुकेशन सरकारी नौकरी यूपीपीसीएल परीक्षा पर बड़ी अपडेट, जानिए किन्हें परीक्षा में शामिल नहीं होने दिया जाएगा?

यूपीपीसीएल परीक्षा पर बड़ी अपडेट, जानिए किन्हें परीक्षा में शामिल नहीं होने दिया जाएगा?

यूपीपीसीएल एग्जीक्यूटिव असिस्टेंट भर्ती परीक्षा के पैटर्न की बात करें तो इसमें 25 प्रश्न जनरल नॉलेज, 45 रीजनिंग, 55 जनरल हिंदी, 55 जनरल इंग्लिश से पूछे जाएंगे। वहीं हर प्रश्न पर मिलने वाले नंबर की बात करें को प्रत्येक प्रश्न पर आपको एक नंबर मिलेगा।

UPPCL exam - India TV Hindi Image Source : FILE UPPCL परीक्षा पर बड़ी अपडेट

उत्तर प्रदेश पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड (UPPCL) की एग्जीक्यूटिव असिस्टेंट भर्ती परीक्षा को लेकर बड़ा अपडेट है। जो भी अभ्यर्थी इस परीक्षा में शामिल होना चाहते हैं, उन्हें इस परीक्षा के बारे में सबकुछ अच्छी तरह से जान लेना चाहिए। अभी हाल ही में इस परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी हुआ है। हालांकि परीक्षा के तारीखों की अभी तक घोषणा नहीं हुई है। इस परीक्षा के लिए आवेदन 19 अगस्त से 12 सितंबर के बीच हुआ था। आपको बता दें इस परीक्षा के जरिए यूपीपीसीएल में खाली पड़े 1022 पदों को भरा जाएगा।

किन लोगों को परीक्षा में शामिल नहीं होने दिया जाएगा

यूपीपीसीएल की परीक्षा में शामिल हुए सभी अभ्यर्थियों को यह खबर ध्यान से पढ़नी चाहिए, अगर आपने इसे नहीं पढ़ा तो आपके लिए परीक्षा में मुश्किल खड़ी हो सकती है। दरअसल, वो अभ्यर्थी जो परीक्षा के दौरान अपने साथ कोई भी गैजेट्स लेकर जाएंगे, जिससे नकल की संभावना बन सकती है तो उन्हें परीक्षा सेंटर से बाहर कर दिया जाएगा। इसके साथ ही अगर आप अपने साथ कोई भी घातक या धारदार हथियार लेकर परीक्षा केंद्र पर जाते हैं तो भी आपको परीक्षा केंद्र से बाह र कर दिया जाएगा। परीक्षा में जाने से पहले सभी अभ्यर्थियों की आधिकारिक नोटिफिकेशन जरूर पढ़ लेना चाहिए।

क्या है यूपीपीसीएल परीक्षा का पैटर्न

यूपीपीसीएल एग्जीक्यूटिव असिस्टेंट भर्ती परीक्षा के पैटर्न की बात करें तो इसमें 25 प्रश्न जनरल नॉलेज, 45 रीजनिंग, 55 जनरल हिंदी, 55 जनरल इंग्लिश से पूछे जाएंगे। वहीं हर प्रश्न पर मिलने वाले नंबर की बात करें को प्रत्येक प्रश्न पर आपको एक नंबर मिलेगा। इस लिखित परीक्षा में पास होने के बाद उम्मीदवारों का टाइपिंग टेस्ट होगा भी होगा।

Latest Education News