A
Hindi News एजुकेशन सरकारी नौकरी UPSC ने कई पदों पर निकाली है भर्ती, कल से शुरू हो रहे आवेदन

UPSC ने कई पदों पर निकाली है भर्ती, कल से शुरू हो रहे आवेदन

सरकारी नौकरी करने का मन है तो ये खबर आपके काम की है। UPSC ने कई पदों पर वैकेंसी निकाली है, जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऐसा कर सकते हैं।

UPSC Recruitment 2024- India TV Hindi Image Source : FILE UPSC Recruitment 2024

सरकारी नौकरी की राह देख रहे हैं तो ये खबर आपके काम की है। यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन, यूपीएससी ने स्पेशलिस्ट और अन्य पदों पर भर्ती निकाली गई है। जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वे यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 27 जनवरी से शुरू होगी और 15 फरवरी, 2024 को समाप्त होगी। यह भर्ती अभियान संगठन में 69 पदों को भरेगा। इससे जुड़ी पात्रता, चयन प्रक्रिया और अन्य डिटेल के लिए नीचे पढ़ें।

महत्वपूर्ण तारीख

आवेदन शुरू होने की तारीख: 27 जनवरी, 2024
आवेदन की अंतिम तिथि: 15 फरवरी, 2024
आवेदन जमा करने की अंतिम तारीख: 17 फरवरी, 2024

वैकेंसी डिटेल

स्पेशलिस्ट ग्रेड III: 40 पद
साइंटिस्ट 'बी': 28 पद
असिसेंटेंट: 1 पद

योग्यता

जो उम्मीदवार पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन के माध्यम से शैक्षणिक योग्यता और आयु सीमा की देख सकते हैं।

आवेदन शुल्क

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 25/- (पच्चीस रुपये) रुपये का शुल्क देना होगा। वहीं, महिला/एससी/एसटी/बेंचमार्क विकलांगता वाले उम्मीदवारों को इस भुगतान से छूट दी गई है। ये भुगतान केवल या तो एसबीआई की किसी भी शाखा में नकद द्वारा या किसी भी बैंक की नेट बैंकिंग सुविधा का उपयोग करके या वीज़ा/मास्टर/रुपये/क्रेडिट/डेबिट कार्ड/यूपीआई भुगतान का उपयोग करके। इससे जुड़ी अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं।

Latest Education News