A
Hindi News एजुकेशन सरकारी नौकरी जल्दी करें! खत्म होने वाली है इन पदों के लिए डेट, 12वीं पास युवा ऐसे करें आवेदन

जल्दी करें! खत्म होने वाली है इन पदों के लिए डेट, 12वीं पास युवा ऐसे करें आवेदन

सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए शानदार मौका है। इस भर्ती के जरिए 12वीं पास युवा अपना सपना साकार कर सकते हैं। इस भर्ती से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए यहां पढे़ं।

सरकारी नौकरी- India TV Hindi Image Source : PTI सरकारी नौकरी

सरकारी नौकरी की राह देख रहे 12वीं पास युवाओं के लिए सुनहरा मौका है। UPSSSC ने जूनियर असिस्टेंट के पदों पर भर्ती निकाली है।  UPSSSC कुल 62 पदों पर नियुक्तियां करने जा रही है। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया की आखरी तारीख कल है। जो भी अभ्यर्थी इन पदों के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, वे जल्दी कर दें, क्योंकि एक बार एप्लीकेशन फॉर्म की लास्ट डेट बीत जाती है तो फिर आवेदन पत्र एक्सपेट नहीं किए जाएंगे। इसलिए आज ही आवेदन कर दें।

योग्यता

उत्तर प्रदेश सबऑर्डिनेट सर्विस सेलेक्शन कमीशन (Uttar Pradesh Subordinate Services Selection Commission) की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 12वीं पास होना चाहिए। इसके अलावा, अभ्यर्थियों को पीईटी परीक्षा पास करना अनिवार्य है।

आयु सीमा

उम्मीदवारों की आयु 21 से 40 साल के बीच होनी चाहिए। हालांकि आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को सरकार के नियमानुसार छूट दी जाएगी। 

आवेदन फीस

जूनियर असिस्टेंट के पदों पर आवेदन करने वाले जनरल, ओबीसी व ईडब्ल्यूएस के अभ्यर्थियों को 25 रुपये देना होगा। वहीं, एससी व एसटी के अभ्यर्थियों को 25 रुपये देना होगा। इसके अलावा, दिव्यांग के अभ्यर्थियों को 25 रुपये देना होगा। वहीं, इस भर्ती से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

Latest Education News