A
Hindi News एजुकेशन UP के बाद बिहार के इस जिले में बंद किए गए सभी 8वीं तक के स्कूल, इस वजह से लिया गया फैसला

UP के बाद बिहार के इस जिले में बंद किए गए सभी 8वीं तक के स्कूल, इस वजह से लिया गया फैसला

बिहार की राजधानी पटना के सभी स्कूलों में डीएम ने छुट्टियां बढ़ा दी हैं। जानकारी के मुताबिक, जिलाधिकारी ने कक्षा 8वीं तक के स्कूली बच्चों की छुट्टियां बढ़ा दी हैं।

Patna School Closed- India TV Hindi Image Source : FILE पटना में बंद किए गए सभी 8वीं तक के स्कूल

पटना: यूपी, बिहार समेत पूरा उत्तर भारत इन दिनों शीत-लहर की चपेट में है। इन दिनों सभी जगह भारी कोहरे व कड़कड़ाती ठंड ने लोगों पर कहर बरपा रखा है। इसी वजह से लोग घरों में दुबकने के लिए मजबूर हैं। वहीं, ये ठंड छोटे बच्चों के लिए काफी खतरनाक है, ऐसे में पटना प्रशासन ने बच्चों को ध्यान में रखते हुए जनपद की सभी कक्षा 8वीं तक के स्कूल बंद कर दिए गए हैं। इसके लिए जिले के जिलाधिकारी ने 25 जनवरी तक पटना के सभी प्राइवेट और सरकारी स्कूल बंद रखने का आदेश दिया है।

स्कूल बंद रखने के आदेश

जानकारी के मुताबिक, राजधानी पटना में बढ़ती ठंड को देखते हुए पटना के डीएम चंद्रशेखर सिंह ने नर्सरी से कक्षा 8वीं तक के स्कूलों को बंद करने का निर्देश जारी किया है। आज मंगलवार यानी 23 जनवरी को जिलाधिकारी ने आदेश जारी करते हुए कहा कि 25 जनवरी तक क्लास नर्सरी से लेकर आठवीं कक्षा तक के सरकारी और निजी विद्यालय बंद रहेंगे।

Image Source : INDIA TVनोटिस

इन कक्षाओं की बदल दी गई टाइमिंग

आदेश में आगे कहा गया कि कक्षा 9 से ऊपर तक की कक्षाएं चलती रहेंगी। नौवीं कक्षा से ऊपर तक के छात्रों का क्लास सुबह 9 बजे से दोपहर 3.30 बजे तक ही चलेगा। वहीं, आगे इस बात का जिक्र किया गया कि उल्लंघन करने वाले स्कूलों पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

(रिपोर्ट- बिट्टू कुमार)

ये भी पढ़ें:

Winter Holiday: यूपी के इन शहरों में फिर बढ़ाई गईं स्कूली छुट्टियां, जानें कब तक रहेगा अवकाश

Latest Education News