A
Hindi News एजुकेशन सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा आडवाणी में कौन हैं ज्यादा पढ़े लिखे, जानें यहां दोनों की एजुकेशन

सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा आडवाणी में कौन हैं ज्यादा पढ़े लिखे, जानें यहां दोनों की एजुकेशन

Sidharth Malhotra and Kiara Advani- सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा आडवाणी जल्द ही एक-दूसरे के होने वाले हैं। शादी को लेकर तैयारियां तेज हैं। आइए जानते हैं इनके एजुकेशन के बारे में...

Sidharth Malhotra and Kiara Advani- India TV Hindi Image Source : PTI सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा आडवाणी

सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा आडवाणी जल्द ही शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं। इनके फैंस बेसब्री से उस दिन का इंतजार कर रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दोनों 6 फरवरी को जैसलमेर के सूर्यगढ़ पैलेस में शादी करेंगे। आज यानी 4 फरवरी से सिद्धार्थ और कियारा के प्री-वेडिंग फंक्शन शुरू हो गए हैं। इसी बीच दोनों शादी के बंधन में बंधने के लिए जैसलमेर रवाना हो गए हैं। ऐसे में उनके फैंस उनके एजुकेशन को लेकर जानने को उत्सुक हैं। इसलिए हम आपको यहां दोनों को एजुकेशन क्वालिफिकेशन बताने वाले हैं। 

कियारा की एजुकेशन क्वालिफिकेशन

कियारा अडवाणी का जन्म 31 जुलाई 1991 को हुआ। इनके पिता का नाम जगदीप अडवाणी है। इनके पिता एक सिंधी बिजनेसमैन हैं। फेमस एक्टर अशोक कुमार और सईद जाफरी कियारा के सौतेले परदादा हैं। कियारा बचपन से ही एक्टर बनना चाहती थी। कियारा आडवाणी का असली नाम आलिया अडवाणी है, बॉलीवुड में अपनी करियर की शुरुआत करने से पहले उन्होंने अपना नाम बदलकर कियारा कर लिया था, दरअसल, नाम बदलने का सुझाव सलमान खान ने दिया था। कियारा आडवाणी की स्कूली शिक्षा मुंबई के कैथेड्रल और जॉन कॉनन स्कूल से हुई है। कियारा ने 12वीं में 92% अंक हासिल किए थे। उन्होंने जय हिंद कॉलेज फॉर मास कम्युनिकेशन, मुंबई से ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी की। 

कियारा आडवाणी ने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत साल 2014 में एक कॉमेडी-ड्रामा फिल्म "Fugly" से की थी। फिर कियारा ने साल 2016 में, भारतीय क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी पर बनी स्पोर्ट्स फिल्म M. S. Dhoni: The Untold Story, बायोपिक में नजर आई। इसके बाद कियारा ने पीछे मुड़कर नहीं देखा।

सिद्धार्थ मल्होत्रा ने की है ग्रेजुएशन

सिद्धार्थ का जन्म 16 जनवरी 1985 को हुआ था। इनके पिता का नाम सुनील है इनके पिता मर्चेंट नेवी में कैप्टन रह चुके हैं। सिद्धार्थ के मां रिम्मा मल्होत्रा हाउसवाइफ हैं। सिद्धार्थ का बचपन दिल्ली में ही बीता है। इसलिए दिल्ली के डॉन बोस्को स्कूल और नेवल पब्लिक स्कूल से उन्होंने स्कूलिंग की। इशके बाद दिल्ली यूनिवर्सिटी के शहीद भगत सिंह कॉलेज से ग्रेजुएशन की डिग्री ली। सिद्धार्थ ने 18 साल की उम्र से ही मॉडलिंग शुरू कर दी थी। कम लोगों को पता होगा कि सिद्धार्थ ने अपने करियर की शुरूआत एक टीवी सीरियल "धरती का वीर योद्धा पृथ्वीराज चौहान से की थी। सिद्धार्थ ने स्टूडेंट आफ द ईयर से पहले करन जौहर के साथ 2010 में आई फिल्म माई नेम इज खान में असिस्टेंट डारेक्टर के तौर पर काम किया था।

इसे भी पढ़ें-
Agniveer Recruitment 2023: बदल गई अग्निवीर रिक्रूटमेंट प्रक्रिया, उम्मीदवारों को अब देना होगा ये एग्जाम
Optical illusion: इस तस्वीर में छिपे हैं आपसे जुड़े पर्सनालिटी के राज, यकीन न हो तो खुद देखें

 

Latest Education News