A
Hindi News एजुकेशन SSC Stenographer Result 2023: एसएससी स्टेनोग्राफर का रिजल्ट जारी, एक क्लिक में जानें कैसे करें चेक; इस तारीख को होगा स्किल टेस्ट

SSC Stenographer Result 2023: एसएससी स्टेनोग्राफर का रिजल्ट जारी, एक क्लिक में जानें कैसे करें चेक; इस तारीख को होगा स्किल टेस्ट

स्टाफ सेलेक्शन कमीशन(SSC) की तरफ से स्टेनोग्राफर भर्ती एग्जाम का रिजल्ट जारी कर दिया गया है। ऐसे में जो उम्मीदवार इस रिक्रूटमेंट एग्जाम में शामिल हुए थे वो SSC की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर अपने रिजल्ट को देख सकते हैं।

ssc स्टेनोग्राफर का रिजल्ट जारी- India TV Hindi Image Source : FILE ssc स्टेनोग्राफर का रिजल्ट जारी

SSC Stenographer Result 2023: स्टाफ सेलेक्शन कमीशन(SSC) की तरफ से स्टेनोग्राफर भर्ती एग्जाम का रिजल्ट जारी कर दिया गया है। ऐसे में जो उम्मीदवार इस रिक्रूटमेंट एग्जाम में शामिल हुए थे वो SSC की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर अपने रिजल्ट को देख सकते हैं। स्टाफ सेलेक्शन कमीशन की तरफ से इस संबंध में एक नोटिफिकेशन जारी की है। जारी अधिसूचना के मुताबिक, अगले फेस के लिए आयोजित होने वाले स्किल टेस्ट की तारीख को भी घोषित कर दिया गया है।

स्टाफ सेलेक्शन कमीशन की तरफ से इस रिक्रूटमेंटल के लिए आवेदन प्रक्रिया 20 अगस्त 2022 को शुरू हो गई थी। इसमें अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों को 05 सितंबर 2022 तक का समय दिया गया था। इस रिक्रूटमेंट के लिए एग्जाम का आयोजन 17 और 18 नवंबर 2022 को किया गया। 

कैंडिडेट्स अपने रिजल्ट को ऐसे चेक करें

  • सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाएं।
  • इसके बहाद वेबसाइट के होम पेज पर Results के लिंक पर क्लिक करें।
  • फिर उम्मीदवार Stenographer Grade C & D Examination, 2022 Declaration of Result of Computer Based Examination के लिंक पर जाएं।
  • फिर अगले पेज पर Check Result के ऑप्शन पर जाएं।
  • इसके बाद परिणाम पीडीएफ फॉर्मेट में खुल जाएगा।
  • उम्मीदवार रिजल्ट चेक करने के बाद उसका प्रिंट आउट जरूर ले लें।

इस तारीख को होगी स्किल टेस्ट

इस लिखित परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों को अब स्किल टेस्ट में शामिल होना होगा। जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक ये स्किल टेस्ट 15 फरवरी 2023 और 16 फरवरी  2023 को होगा। इसके बाद मेडिकल और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन होगा। ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर पूरी डिटेल्स चेक कर सकते हैं।

 

Latest Education News