A
Hindi News एजुकेशन St Stephen’s के कई छात्रों का एडमिशन हुआ रद्द, डॉक्यूमेंट्स में थी गड़बड़ी

St Stephen’s के कई छात्रों का एडमिशन हुआ रद्द, डॉक्यूमेंट्स में थी गड़बड़ी

St Stephen’s कॉलेज की तरफ से अल्पसंख्यक कोटे के तहत एडमिशन पाए कुछ छात्रों को भेजे गए मेल में उन्हें कॉलेज छोड़ने को कहा गया है। प्रबंधन के अनुसार, इन छात्रों के डॉक्यूमेंट्स में गलती पाई गई, जिसके बाद इन्हें एडमिशन छोड़ने को कहा गया है।

St Stephen Collage- India TV Hindi Image Source : FILE St Stephen Collage

दिल्ली विश्वविद्यालय के चुनिंदा कालेजों में हर कोई एडमिशन लेना चाहता है। सोचिए एडमिशन की लिए आपकी काउंसलिंग होती है और आपको सेंट स्टीफेंस कॉलेज में एडमिशन मिल भी जाता है। क्लास शुरू हो जाती हैं और एक दिन आपको मेल आता है कि आपका एडमिशन रद्द कर दिया जाता है और आपको कोई दूसरे कालेज में लेना होगा तो आपको कैसा लगेगा? यही हुआ सेंट स्टीफेंस कॉलेज के कुछ छात्रों के साथ।

कई छात्रों का रद्द हुआ एडमिशन 

सेंट स्टीफेंस कॉलेज में एडमिशन पाने वाले कुछ अल्पसंख्यक वर्ग के छात्रों को कॉलेज छोड़ने के लिए कहा जा रहा है। इन छात्रों के डॉक्यूमेंट्स में गलती पाई गई, जिसके बाद इन्हें एडमिशन छोड़ने को कहा गया है। कॉलेज के इस नोटिश के बाद अब कई छात्र मुश्किल में नजर आ रहे हैं। बताया जा रहा है कि, इंटरव्यू राउंड में शामिल होने के बाद डॉक्यूमेंट जमा होने के बाद कॉलेज की ओर से ऐसा कहा जा रहा है। मीडिया में आई जानकारी के अनुसार, एक सप्ताह पहले सेंट स्टीफेंस में कक्षाएं शुरू हो गई हैं। काउंसलिंग के बाद छात्रों को सोमवार को नोटिस आया कि, कॉलेज प्रबंधन की तरफ से आपका एडमिशन रद्द किया जा रहा है। यह एडमिशन अल्पसंख्यक कोटे के तहत किये गए थे। 

कॉलेज ने मेल के जरिए भेजा नोटिस 

बताया जा रहा है कि, St Stephen’s कॉलेज में क्लासेस शुरू हो चुकी हैं। यहां जिन छात्रों को एडमिशन मिला था वे सभी छात्र क्लास अटेंड करने लगे थे।
हालांकि छात्रों ने अभी तक एडमिशन फीस जमा नहीं की था क्योंकि उन्हें डीयू पोर्टल पर भुगतान के लिए इंतजार करने के लिए कहा गया था। वहीं 5 नवंबर को शॉर्टलिस्ट किए गए कई उम्मीदवारों को कॉलेज की ओर से मेल भेजा गया था। मेल में कॉलेज ने कहा था कि कृपया ध्यान दें कि आपका एडमिशन अल्पसंख्यक प्रमाण पत्र और मार्कशीट सहित संबंधित डॉक्यूमेंट्स के वेरिफिकेशन और मंजूरी के अधीन है। भुगतान पोर्टल तैयार होने पर डीयू पोर्टल पर अपनी फीस का भुगतान करें। 

Latest Education News