A
Hindi News एजुकेशन Summer Vacation: उत्तर प्रदेश में फिर बढ़ीं स्कूली छुट्टियां, अब इस तारीख को खुलेंगे विद्यालय

Summer Vacation: उत्तर प्रदेश में फिर बढ़ीं स्कूली छुट्टियां, अब इस तारीख को खुलेंगे विद्यालय

Summer Vacation: उत्तर प्रदेश में कक्षा 8 तक के सभी सरकारी स्कूलों की छुट्टियों को एक बार फिर से बढ़ा दिया गया है। इसके लिए उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा सचिव की तरफ से आदेश जारी किया गया है।

उत्तर प्रदेश में फिर बढ़ीं स्कूली छुट्टियां- India TV Hindi Image Source : FILE उत्तर प्रदेश में फिर बढ़ीं स्कूली छुट्टियां

Summer Vacation: उत्तर प्रदेश में कक्षा 8 तक के सभी सरकारी स्कूलों की छुट्टियों को एक बार फिर से बढ़ा दिया गया है। इसके लिए उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा सचिव की तरफ से आदेश जारी किया गया है। आदेश के मुताबिक उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा परिषद के अंडर आने वाले सभी स्कूलों की छुट्टियों को अब 2 जुलाई 2023 तक के लिए बढ़ा दिया गया है। आदेश को मुताबिक स्कूल अब 3 जुलाई 2023 से खुलेंगे। बता दें कि पहले के आदेश के मुताबिक स्कूलों को कल यानी 27 जून 2023 से खोला जाना था। 

आदेश में स्कूल खुलने से पहले विद्यलय की साफ-सफाई, शौचालय की साफ-सफाई, बच्चों के लिए शुद्ध पेयजल की व्यवस्था व बच्चों के बैठने की व्यवस्था करने के भी निर्देश दिए गए हैं।

आपको बता दें कि गर्मी के प्रकोप के कारण देश के कई राज्यों में स्कूल की छु्ट्टियों को बढ़ा दिया गया था। ऐसे में उत्तर प्रदेश में भी बेसिक शिक्षा परिषद के अंडर आने वाले सभी स्कूलों की छुट्टियों को 26 जून तक के लिए बढ़ा दिया गया था, जिसके मुताबिक 27 जून को स्कूल खुलने थे। लेकिन अब जारी किए गए नए आदेश के मुताबिक बेसिक शिक्षा परिषद के अंडर आने वाले राज्य के सभी स्कूल 3 जुलाई 2023 से खुलेंगे।    

 

Latest Education News