A
Hindi News एजुकेशन तमिलनाडु 1 सितंबर से कक्षा 9-12 के लिए स्कूल खोलने के लिए तैयार

तमिलनाडु 1 सितंबर से कक्षा 9-12 के लिए स्कूल खोलने के लिए तैयार

महामारी की स्थिति को देखते हुए तमिलनाडु के स्कूलों में एक सितंबर से कक्षा 9-12 के लिए फिर से खुलने की तैयारी जोरो पर है।

<p>तमिलनाडु 1 सितंबर से...- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE तमिलनाडु 1 सितंबर से कक्षा 9-12 के लिए स्कूल खोलने के लिए तैयार

चेन्नई: महामारी की स्थिति को देखते हुए तमिलनाडु के स्कूलों में एक सितंबर से कक्षा 9-12 के लिए फिर से खुलने की तैयारी जोरो पर है। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन पहले ही कह चुके हैं कि अगर महामारी की स्थिति नियंत्रण में रहती है, तो राज्य में एक सितंबर से कक्षा 9-12 के छात्रों के लिए स्कूल फिर से खुल जाएगा। 2020 में कोविड के कारण बंद होने वाले स्कूल अपने स्कूलों में छात्रों के स्वागत के लिए बड़े नवीनीकरण का काम कर रहे हैं, जबकि कई स्कूलों को विशेष रूप से सरकारी क्षेत्र में कुल नवीनीकरण की आवश्यकता होती है, सहायता प्राप्त स्कूलों को छात्रों की वापसी के लिए कक्षाओं को ठीक करने के लिए मामूली मरम्मत की आवश्यकता होती है।

तमिलनाडु के इरोड में एक निजी सहायता प्राप्त स्कूल के शिक्षक एम. पुगाझेंडी ने बताया, "नौवीं से बारहवीं तक के छात्रों के लिए कक्षाओं को फिर से खोलना एक स्वागत योग्य खबर है, लेकिन छात्रों के लिए स्कूलों को यहां और वहां कुछ कक्षाओं में नवीनीकरण कार्य करने होंगे। ऑनलाइन कक्षाओं ने छात्रों और शिक्षकों दोनों पर समान रूप से प्रभाव डाला था, लेकिन कोविड -19 महामारी की अवधि के दौरान कोई अन्य विकल्प नहीं था।" अधिकांश सहायता प्राप्त स्कूल प्रबंधन तब से अपने स्कूलों का रखरखाव कर रहे हैं जब से आंशिक रूप से तालाबंदी हटा दी गई थी और इसके कारण उनकी कक्षाओं को बिना किसी दिक्कत के फिर से खोलना पड़ा।

त्रिची के सेंट जोसेफ स्कूल के प्रिंसिपल जॉर्ज वर्गीज ने बताया,"लॉकडाउन हटने के बाद से हमने अपने स्कूल का ख्याल रखा और इसलिए नौवीं से बारहवीं कक्षा के छात्रों के लिए फिर से खोलने के लिए बहुत कुछ नहीं किया जाना है। हम फिर से खोलने के राज्य सरकार के फैसले का स्वागत करते हैं। स्कूल और ऑनलाइन कक्षाएं कक्षाओं का कोई विकल्प नहीं था। हालांकि, ज्यादा विकल्प नहीं थे और इसलिए हमें ऑनलाइन कक्षाएं संचालित करनी पड़ी।"

तमिलनाडु के स्कूली शिक्षा मंत्री, अंबिल महेश पोय्यामोझी ने कहा कि सरकार महामारी की स्थिति के आधार पर नौवीं से बारहवीं कक्षा के छात्रों के लिए स्कूलों को फिर से खोलने के लिए तैयार है। मंत्री ने एक बयान में कहा कि कक्षाओं को फिर से खोलने से पहले स्कूलों में प्रारंभिक कार्य किए जा रहे हैं। मंत्री ने यह भी कहा कि स्कूलों में मानक संचालन प्रोटोकॉल बनाए रखा जाएगा और 1 सितंबर से 50 प्रतिशत छात्र शिफ्ट में स्कूलों में पहुंचेंगे।

Latest Education News