A
Hindi News एजुकेशन सेना की वर्दी पहने ठग गिरफ्तार, अग्निवीर रिक्रूटमेंट में भर्ती कराने का ले रहा था ठेका

सेना की वर्दी पहने ठग गिरफ्तार, अग्निवीर रिक्रूटमेंट में भर्ती कराने का ले रहा था ठेका

यूपी में एक ठग पकड़ा गया है। यह ठग सेना की वर्दी पहने घूम रहा था और आए हुए परीक्षाथियों को झांसे में लेने की कोशिश कर रहा था।

सेना की वर्दी पहने ठग गिरफ्तार किया गया है।- India TV Hindi Image Source : FREEPIK.COM सेना की वर्दी पहने ठग गिरफ्तार किया गया है।

यूपी में अग्निवीर भर्ती परीक्षा के दौरान फर्जीवाड़ा करता हुआ एक युवक गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने इसे आर्मी इंटेलिजेंस की सूचना पर पकड़ा है। बता दें कि आरोपी ने सेना की वर्दी पहन रखी थी और लोगों को नौकरी दिलवाने के नाम पर धन-उगाही कर रहा था।

क्या था मामला 

यूपी के आगरा में रविवार को अग्निवीर की लिखित परीक्षा आयोजित की गई। परीक्षा आगरा के एकलव्य स्टेडियम में हो रही थी। यहां 12 जिलों के उम्मीदवार परीक्षा देने सेंटर पर आए हुए थे। करीब 35000 उम्मीदवार परीक्षा देने के लिए यहां पहुंच गए थे। इन्हें रात 12 बजे से ही स्टेडियम में परीक्षा स्थल पर प्रवेश दिया जाना लगा। 

गौरतलब है कि, रविवार को परीक्षा के दौरान एक युवक सेना की वर्दी पहनकर परिसर में घूम रहा था। वह उम्मीदवारों को 50 हजार रुपये में नौकरी दिलाने का झांसा दे रहा था। इसी समय सदर थाना पुलिस ने उसे पकड़ लिया। पूछताछ करने पर आरोपी ने अपना नाम मयंक विमल बताया। आरोपी आगरा का ही रहने वाला है। इतना ही नहीं आरोपी पूरी गारंटी बी ले रहा था। ठगी के दौरान आरोपी खुद को सेना में हवलदार बता रहा था। आरोपी के कब्जे से कई डाक्यूमेंट बरामद हुए हैं। कड़ाई से पूछताछ करने पर पता चला कि इसने कुछ उम्मीदवारों से भर्ती कराने का ठेका भी ले लिया है। 

आगे की जांच में जुटी पुलिस

पुलिस ने बताया कि पूछताछ की जा रही है कि कितने लड़कों से पैसे लिए हैं। इसके साथ और कौन शामिल है।

 

इनपुट- एजेंसी

Latest Education News