A
Hindi News एजुकेशन IIMC को मिला डीम्ड यूनिवर्सिटी का दर्जा, जानिए अब स्टूडेंट्स को क्या मिलेंगे फायदे?

IIMC को मिला डीम्ड यूनिवर्सिटी का दर्जा, जानिए अब स्टूडेंट्स को क्या मिलेंगे फायदे?

विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) ने भारतीय भारतीय जनसंचार संस्थान (आईआईएमसी) को 'डीम्ड यूनिवर्सिटी' का दर्जा प्रदान किया है।

IIMC को मिला 'डीम्ड यूनिवर्सिटी' का दर्जा- India TV Hindi Image Source : FILE IIMC को मिला 'डीम्ड यूनिवर्सिटी' का दर्जा

विश्वविद्यालय अनुदान आयोग यानी यूजीसी ने भारतीय भारतीय जनसंचार संस्थान (आईआईएमसी) को 'डीम्ड यूनिवर्सिटी' का दर्जा प्रदान किया है। इस खबर को संस्थान ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) हैंडल पर शेयर किया है। इस नए स्टेटस के साथ, संस्थान अब डॉक्टरेट सहित डिग्री प्रदान करने के लिए अधिकृत है। 

'संस्थान अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए प्रतिबद्ध'

 भारतीय जनसंचार संस्थान ने एक्स पर किए अपने पोस्ट लिखा है, "आईआईएमसी नई दिल्ली और इसके पांच क्षेत्रीय केंद्रों को मानद विश्वविद्यालय घोषित करने के लिए शिक्षा मंत्रालय को बहुत-बहुत धन्यवाद।" आगे पोस्ट में लिखा है, "आईआईएमसी जनसंचार में शिक्षा, प्रशिक्षण और अनुसंधान को बढ़ावा देने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए प्रतिबद्ध है।"

पांच क्षेत्रीय परिसरों को मिला दर्जा

यह दर्जा आईआईएमसी नई दिल्ली और जम्मू (जम्मू और कश्मीर), अमरावती (महाराष्ट्र), आइजोल (मिजोरम), कोट्टायम (केरल) और ढेंकनाल (ओडिशा) में स्थित इसके पांच क्षेत्रीय परिसरों को मिला है। जाकारी दे दें कि विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) की तरफ से विशिष्ट श्रेणी(Distinct Category) के तहत आईआईएमसी को 'डीम्ड यूनिवर्सिटी' का दर्जा दिया गया है।

ये भी पढ़ें- UGC का बड़ा फैसला, MPhil के दो कोर्सेज को इतने सालों के लिए मिली वैधता; जानें कब तक ले सकते हैं

यूपी पुलिस कांस्टेबल की एक महीने की सैलरी कितनी होती है, जानें
 

 

Latest Education News