A
Hindi News एजुकेशन UP Board Compartment 2023: जल्द आएगा यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं का कंपार्टमेंट रिजल्ट, ऐसे कर सकेंगे चेक

UP Board Compartment 2023: जल्द आएगा यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं का कंपार्टमेंट रिजल्ट, ऐसे कर सकेंगे चेक

UP Board Compartment 2023: यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं की कंपार्टमेंट परीक्षा में शामिल हुए कैंडिडेट्स बेसब्री से परिणाम का इंतजार कर रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक UPMSP की तरफ से जल्द ही यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं कंपार्टमेंट परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया जाएगा।

सांकेतिक फोटो- India TV Hindi Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

UP Board Compartment 2023: यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं की कंपार्टमेंट परीक्षा में शामिल हुए कैंडिडेट्स के लिए एक खबर है। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) की तरफ से जल्द ही यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं कंपार्टमेंट परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया जाएगा। नतीजों को आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा। एक बार जारी होने के बाद कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट  results.upmsp.edu.in पर जाकर अपना परिणाम देख सकेंगे। 

कैंडिडेट्स को रिजल्ट देखने के लिए अपने रोल नंबर का उपयोग करना होगा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यूपी बोर्ड कंपार्टमेंट परीक्षा का परिणाम जल्द ही जारी कर दिया जाएगा। हालांकि इस बात की अभी कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं है कि रिजल्ट को कब और किस दिन जारी किया जाएगा। बता दें कि हाई स्कूल और इंटरमीडिएट के लिए कंपार्टमेंट/पूरक परीक्षा जुलाई में 96 केंद्रों पर आयोजित की गई थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, करीब 93.86 फीसदी उम्मीदवारों ने परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था।

ऐसे करें चेक 

  • सबसे पहले उम्मीदवार यूपीएमएसपी की आधिकारिक वेबसाइट रिजल्ट्स.upmsp.edu.in पर जाएं। 
  • इसके बाद 'यूपी बोर्ड 10वीं, 12वीं कंपार्टमेंट परिणाम 2023' वाले लिंक पर क्लिक करें।
  • फिर यह आपको लॉगिन पेज पर ले जाएगा जहां आपको अपना पंजीकरण नंबर, जन्म तिथि और अन्य विवरण दर्ज करना होगा। 
  • इतना करने के बाद यूपी बोर्ड 10वीं, 12वीं कंपार्टमेंट परिणाम 2023 स्क्रीन पर दिखाई देगा। 
  • आखिरी में इसे डाउनलोड करें और एक प्रिंट आउट ले लें। 

ये भी पढ़ें: Passport को हिंदी में क्या कहते हैं
 

 

Latest Education News