A
Hindi News एजुकेशन UP Board Exam Admit Card: जल्द जारी होंगे यूपी बोर्ड एग्जाम्स के एडमिट कार्ड, 16 फरवरी से है परीक्षा

UP Board Exam Admit Card: जल्द जारी होंगे यूपी बोर्ड एग्जाम्स के एडमिट कार्ड, 16 फरवरी से है परीक्षा

UP Board Admit Card: उत्तर प्रदेश में 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं में अब ज्यादा समय नहीं बचा है। ऐसे में उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) जल्द ही हाई स्कूल और इंटरमीडिएट (कक्षा 12) के एडमिट कार्ड को जारी कर सकता है।

सांकेतिक फाइल फोटो- India TV Hindi Image Source : FILE सांकेतिक फाइल फोटो

UP Board Exam 2023 Admit Card: उत्तर प्रदेश में 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं में अब ज्यादा समय नहीं बचा है। कुछ ही समय बाद यूपी में बोर्ड एग्जाम्स शुरू हो जाएंगे। इस साल जो कैंडिडेट्स बोर्ड एग्जाम्स में बैठने वाले हैं, वे सभी बोर्ड परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड का इंतेजार कर रहे हैं। ऐसे में मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) जल्द ही हाई स्कूल और इंटरमीडिएट (कक्षा 12) के एडमिट कार्ड को जारी कर सकता है। एडमिट कार्ड की जानकारी के लिए बोर्ड की वेबसाइट upmsp.edu.in पर जा सकते हैं। एक बार यूपी बोर्ड परीक्षा के एडमिट कार्ड 2023 के जारी हो जाने के बाद, स्टूडेंट्स  इसे अपने संबंधित स्कूलों से प्राप्त कर सकेंगे।

16 फरवरी से हैं एग्जाम
UP बोर्ड कक्षा 10वीं और 12वीं  की बोर्ड परीक्षा की डेटशीट पहले ही जारी कर चुका है। बोर्ड द्वारा जारी किए गए एग्जाम टाइम टेबल के मुताबिक 10वीं और 12वीं दोनों की परीक्षाएं 16 फरवरी से शुरू हो जाएंगी। दोनों कक्षाओं की परीक्षाओं को दो शिफ्टों में आयोजित कराया जाएगा। पहली शिफ्ट सुबह 8 बजे से लेकर दोपहर तक होगी। वहीं, दूसरी शिफ्ट दोपहर 2 बजे से शाम 5.30 बजे तक की होगी। 
 

कैंडिडेट्स इन बातों का रखें ध्यान
छात्र इस बात का ध्यान रखें कि वे बोर्ड परीक्षाओं में एग्जाम स्टार्ट होने से 15 मिनट पहले पहुंचना होगा, नहीं तो उनको एंट्री नहीं मिलेगी। इसके अलावा स्टूडेंट्स इस बात का भी ध्यन रखें कि वे अपने एडमिट कार्ड को ले जाना न भूलें, बिना प्रवेश पत्र के भी एंट्री नहीं मिलेगी।  

ये भी पढ़ें- NEET MDS के लिए एप्लीकेशन में करेक्शन आज से होगा शुरू, इस डेट तक कर सकेंगे आवेदन में सुधार
JEE Mains सेशन 1 के एग्जाम्स खत्म, जल्द जारी हो सकती है आंसर-की; जानें नए अपडेट
 

 

 

Latest Education News