A
Hindi News एजुकेशन UP PET Result 2022: यूपी पीईटी को लेकर आया बड़ा अपडेट, अब यहां जारी होगी फाइनल आंसर की और रिजल्ट

UP PET Result 2022: यूपी पीईटी को लेकर आया बड़ा अपडेट, अब यहां जारी होगी फाइनल आंसर की और रिजल्ट

UP PET की परीक्षा इसी साल 15 और 16 अक्टूबर को दो पालियों में आयोजित की गई थी। इसके बाद 20 अक्टूबर को इस परीक्षा के लिए प्रोविजनल आंसर की जारी कर गई थी। उम्मीद है कि अब बहुत जल्द फाइनल आंसर की और रिजल्ट जारी हो जाएगी।

UP PET Result 2022- India TV Hindi Image Source : PTI UP PET को लेकर आया बड़ा अपडेट

यूपी पीईटी रिजल्ट (UP PET Result 2022) को लेकर बड़ा अपडेट सामने आ रहा है। खबर है कि उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) जल्द ही UP PET के रिजल्ट की घोषणा करने वाली है। दरअसल, इस रिजल्ट का इंतजार लगभग 37 लाख अभ्यर्थियों को है, जिन्होंने इस परीक्षा में भाग लिया है। इस रिजल्ट को उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर जारी की जाएगी।  सबसे बड़ी बात की जो भी अभ्यर्थी इस परीक्षा को पास कर लेंगे वह उत्तर प्रदेश में होने वाली ग्रुप बी और ग्रुप सी के पदों के लिए योग्य माने जाएंगे।

कैसे करें UP PET Result 2022 चेक

जिन भी उम्मीदवारों ने इस परीक्षा में भाग लिया था वह सबसे पहले उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाएं। फिर वहां दिख रहे रिजल्ट टैब पर क्लिक करें। इसके बाद आपको पीईटी रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करना होगा। अब आपके सामने रिजल्ट पेज खुल जाएगा जहां आप अपना रोल नंबर और पासवर्ड डाल कर सबमिट करें। जैसे ही आप यह करेंगे आपका रिजल्ट स्क्रीन पर आपके सामने होगा।

कब हुई थी परीक्षा

आपको बता दें UP PET की परीक्षा इसी साल 15 और 16 अक्टूबर को दो पालियों में आयोजित की गई थी। इसके बाद 20 अक्टूबर को इस परीक्षा के लिए प्रोविजनल आंसर की जारी कर गई थी। उम्मीद है कि अब बहुत जल्द फाइनल आंसर की और रिजल्ट जारी हो जाएगी। हालांकि फाइनल आंसर की और रिजल्ट की घोषणा कब होगी इसको लेकर कोई ऑफिशियल स्टेटमेंट अभी तक सामने नहीं आया है। वहीं इस परीक्षा के लिए अप्लाई करने की बात करें तो UPSSSC PET 2022 परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया 28 जून 2022 को शुरू हुई थी।

Latest Education News