A
Hindi News एजुकेशन खराब मौसम को देखते हुए यूपी के इस जिले में बंद किए गए स्कूल, डीएम ने जारी की एडवाइजरी

खराब मौसम को देखते हुए यूपी के इस जिले में बंद किए गए स्कूल, डीएम ने जारी की एडवाइजरी

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भीषण बारिश की वजह से तमाम इलाकों में पानी भर गया है। हालात ये हैं कि कई घरों के ग्राउंड फ्लोर पर पानी भरा हुआ है। इसके अलावा 12वीं क्लास तक के स्कूलों को भी बंद किया गया है।

लखनऊ में भीषण बारिश की...- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO लखनऊ में भीषण बारिश की वजह से स्कूल बंद

लखनऊ: यूपी की राजधानी लखनऊ में मूसलाधार बारिश हो रही है, जिसकी वजह से कई इलाकों में पानी भर गया है। लखनऊ के डीएम ने एडवाइजरी जारी कर जनता से अपील की है कि बहुत जरूरी होने पर ही घर से बाहर निकलें। इसके अलावा जिला प्रशासन ने 12वीं क्लास तक के सभी स्कूल भी बंद कर दिए हैं। इस बारे में लखनऊ के डीएम सूर्यपाल गंगवार ने एक एडवाइजरी जारी की है। एडवाइजरी के मुताबिक, लखनऊ में देर रात से मौसम ख़राब है, जिस कारण स्कूलों को बंद कर दिया गया है। 

सभी बोर्डों के स्कूल बंद

एडवाइजरी में कहा गया, "मौसम विभाग द्वारा जारी की गई बिजली कड़कने के साथ भारी बारिश की चेतावनी तथा लखनऊ में विगत कुछ घंटों से खराब मौसम के दृष्टिगत जनपद लखनऊ के समस्त शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों के सभी बोर्डों के कक्षा 12 तक के समस्त सरकारी/गैर-सरकारी/प्राइवेट स्कूलों में आज 11 सितंबर दिन सोमवार को अवकाश घोषित किया जाता है।"

Image Source : INDIA TVजारी की गई एडवाइजरी व रेड अलर्ट

अनावश्यक बाहर खुले में ना घूमे

आगे प्रशासन द्वारा कहा गया कि मौसम विभाग द्वारा जारी भीषण बिजली कड़कने और भारी वर्षा के मद्देनजर लखनऊ में कोई अनावश्यक बाहर खुले में ना घूमे। भीषण बिजली कड़कने की संभावना है। असुरक्षित भवनों व पेड़ो के संपर्क में आने से बचे। जनपदवासियों को अपने घरो मे रहने की सलाह दी जाती है। सतर्क रहें, सुरक्षित रहे।

मंडलायुक्त ले रहीं जायजा

मौसम विभाग ने राजधानी के लिए रेड अलर्ट जारी किया है। बता दें कि लखनऊ में मूसलाधार बारिश हो रही है। वहीं, भारी बारिश को देखते हुए मंडलायुक्त डॉ रोशन जैकब शहर के हालात देखने निकली हैं। भारी बारिश होने की वजह से लखनऊ में कई जगह पानी भर गया है।

ये भी पढ़ें:

गजब! अब यूपी में बच्चों को पढ़ाई जाएगी ये प्राचीन भाषा, हर जिले में खुलेंगे स्कूल; सीएम योगी ने लिया फैसला

 

 

Latest Education News