A
Hindi News एजुकेशन एक IAS से भी ज्यादा है मुकेश अंबानी के कुक की सैलरी, यहां जानें कितनी?

एक IAS से भी ज्यादा है मुकेश अंबानी के कुक की सैलरी, यहां जानें कितनी?

Mukesh Ambani- अंबानी के घरों में काम करने वाले स्टाफ की सैलरी किसी बड़े अधिकारी से कम नहीं है। मुकेश अंबानी का नाम दुनिया के टॉप अमीरों की लिस्ट में शामिल है। आइए जानते है कि इनके यहां कुक व अन्य स्टाफ की सैलरी कितनी है?

मुकेश अंबानी- India TV Hindi Image Source : PTI मुकेश अंबानी

दुनिया की टॉप 10 अमीरों की लिस्ट में शामिल है मुकेश अंबानी। अगर बात अपने देश भारत की करें तो यहां वे दूसरे नंबर पर हैं। अंबानी का बिजनेस भारत में ही नहीं बल्कि दुनिया में भी फैला हुआ है। दुनिया के सबसे सफल बिजनेसमैन में नाम रखने वाले मुकेश अंबानी की लाइफ काफी शानदार है। ऐसे में क्या आपके मन में कभी ये सवाल आया कि आखिर उनके यहां खाना बनाने वाले कुक की सैलरी कितनी है?

मुंबई के शानदार घर में रहते हैं अंबानी

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में मुकेश अंबानी का एक शानदार घर है। इस घर का नाम एंटीलिया है। बता दें कि एंटिलिया दुनिया के 10 सबसे मंहगे घरों में से एक है। लंदन के महारानी के घर बर्किंगघम पैलेस के साथ ये दुनिया का सबसे महंगी रिशिडेय़िल प्रॉपर्टी है। इस घर को कुछ यूं डिजाइन किया गया है कि भूकंप इस घर का कुछ भी बिगाड़ नहीं सकेगा। इस 27 मंजिला बिल्डिंग में 600 स्टाफ काम करते हैं। ये कर्मी अपने-अपने काम में इतने अच्छे हैं कि इनसे गलती की गुंजाइश कम रहती है। यही वजह है कि इन्हें काफी मोटी सैलेरी पर रखा गया है।

आखिर कितनी है कुक की सैलेरी

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो एंटीलिया में काम करने वाले एक कुक की सैलरी 2 लाख रूपये या उससे भी ज्यादा है। सिर्फ़ कुक ही नहीं, बल्कि Antilia (एंटीलिया) में काम करने वाला हर कर्मी लगभग इतनी ही सैलरी उठा रहा है। बता दें कि मुकेश अंबानी को साधारण गुजराती खाना बेहद पसंद हैं। यह गौर करने वाली बात है एक IAS की शुरूआती सैलरी करीब 1 लाख या थोड़ा ज्यादा होती है। ऐसे में है न अंबानी के कुक की सैलरी ज्यादा। आपको बता दें कि मुकेश अंबानी के स्टॉफ़ को सैलरी के साथ ही इंश्योरेंस और एजुकेशन अलाउंस भी मिलता है। उससे भी बड़ी बात ये है कि मुकेश अंबानी के कुछ स्टाफ़ के बच्चे अमेरिका में पढ़ाई तक करते हैं।

Latest Education News