A
Hindi News एजुकेशन Winter Holiday: यूपी के इन शहरों में फिर बढ़ाई गईं स्कूली छुट्टियां, जानें कब तक रहेगा अवकाश

Winter Holiday: यूपी के इन शहरों में फिर बढ़ाई गईं स्कूली छुट्टियां, जानें कब तक रहेगा अवकाश

Winter Holiday: कड़ाके की पड़ रही ठंड और घने कोहरे को देखते हुए उत्तर प्रदेश के लखनऊ और आगरा में स्कूल की छुट्टियों को आगे बढ़ा दिया गया है। इस संबंध में एक आधिकारिक नोटिस जारी किया गया है।

यूपी के लखनऊ और आगरा में बढ़ीं स्कूली छुट्टियां - India TV Hindi Image Source : PEXELS यूपी के लखनऊ और आगरा में बढ़ीं स्कूली छुट्टियां

Winter Holiday: वर्तमान समय में देश के ज्यादातर हिस्सों में कड़ाके की सर्दी पड़ रही है। भीषण पड़ रही सर्दी और घने कोहरे को देखते हुए उत्तर प्रदेश के लखनऊ और आगरा में स्कूल की छुट्टियों को आगे बढ़ा दिया गया है। इस संबंध में एक आधिकारिक नोटिस जारी किया गया है। जारी किए गए आदेश के मुताबिक यूपी के लखनऊ में स्कूल 27 जनवरी 2024 तक बंद रहेंगे। वहीं आगरा में जारी किए गए आदेश के मुताबिक स्कूल (कक्षा 1 से लेकर आंठवी तक) 24 जनवरी 2024 तक बंद रहेंगे।

'ऑनलाइन मोड में संचालित करने का निर्देश'

लखनऊ डीएम द्वारा जारी आदेश में कक्षा नर्सरी से 12 तक के सभी स्कूलों को बंद करने और ऑनलाइन मोड में संचालित करने का निर्देश दिया गया है। इस आदेश का सख्ती से पालन करने के निर्देश भी दिए गए हैं। वहीं, दूसरी तरफ आगरा के जिलाधिकारी ने कहा है कि नर्सरी से कक्षा 8 तक के स्कूल 24 जनवरी 2024 तक बंद रहेंगे।

जानकारी दे दें कि कक्षा 9 से 12वीं तक की टाइमिंग में भी बदलाव किया गया है। आगरा में उक्त कक्षाएं प्रातः 10.30 बजे से सायं 3.30 बजे तक संचालित की जाएंगी।

ये भी पढ़ें- ट्रैफिक सिग्नल पर इन बातों का रखें खास ध्यान, नहीं तो कैमरे कर देंगे चालान 
 

 

Latest Education News