A
Hindi News मनोरंजन भोजपुरी लोकसभा चुनाव 2019: भोजपुरी स्टार खेसारी लाल यादव थाम सकते हैं BJP का दामन!

लोकसभा चुनाव 2019: भोजपुरी स्टार खेसारी लाल यादव थाम सकते हैं BJP का दामन!

लोकसभा चुनाव 2019 से पहले ही राजनीतिक उथल-पुथल जारी है। बॉलीवुड से लेकर भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री के कई स्टार राजनीति ज्वाइन कर रहे हैं। उर्मिला मार्तोंडकर ने कांग्रेस ज्वाइन कर लिया है वहीं भोजपुरी सुपरस्टार खेसारी लाल यादव भी बीजेपी का दामन थाम सकते हैं।

<p>खेसारी लाल यादव</p>- India TV Hindi खेसारी लाल यादव

लोकसभा चुनाव 2019 से पहले ही राजनीतिक उथल-पुथल जारी है। बॉलीवुड से लेकर भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री के कई स्टार राजनीति ज्वाइन कर रहे हैं। उर्मिला मार्तोंडकर ने कांग्रेस ज्वाइन कर लिया है वहीं भोजपुरी सुपरस्टार खेसारी लाल यादव भी बीजेपी का दामन थाम सकते हैं। अभी हाल हीं में एक और भोजपुरी सिनेमा के अभिनेता निरहुआ भाजपा में शामिल हो गए हैं, वहीं दूसरी तरफ खेसारी लाल यादव भी जहां-तहां भाजपा के समर्थन में बोलते नजर आ रहे हैं। संभावना जताई जा रही है कि वह भाजपा का कमल थाम सकते हैं।

बताया जाता है कि भोजपुरी सिनेमा के सुपरस्‍टार खेसारी लाल यादव एक वीडियो खूब वायरल हुआ था। वीडियो में खेसारी भाजपा के लिए प्रचार करते नजर आ रहे थे। उन्होंने सिर पर भाजपा की भगवा टोपी पहनी हुई थी। इस प्रचार के दौरान खेसारी ने गाना भी गाया था जिसके 

हालांकि ये वीडियो काफी पहले का बताया जा रहा है, लेकिन इसके जरिए यह तो साबित हो गया कि खेसारी भी 'दिल' से भाजपा के समर्थक हैं। खेसारी लाल यादव बिहार के सारण जिले के रहने वाले हैं और महाराजगंज ईलाके में इनका अच्छा खासा प्रभाव भी है। वह विधानसभा चुनाव लडने की भी इच्छा रखते हैं।

इसतरह से भोजपुरी सिनेमा के कई बडे सुपरस्टार का नाम राजनीतिक पार्टियों से जोडा जा रहा है। जानाकारों के अनुसार भोजपुरी सिनेमा के और भी कई सुपरस्टार लोकसभा चुनावों में भाजपा के साथ खडे नजर आ रहे हैं। यह पहली बार हुआ है कि भोजपुरी सिनेमा जगत के दिग्गज इस बार एक साथ किसी पार्टी के लिए चुनावी मैदान में हैं।

इनका भोजपुरी भाषी ईलाकों में अच्छा खासा फैंन्स हैं। उल्लेखनीय है कि अभी हाल ही में निरहुआ ने भाजपा की सदस्यता ली है। बीते दिनों उन्होंने कहा था कि 'मुझसे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने चुनाव लडने के बारे में पूछा था। मैं इसके लिए तैयार हूं। माना जा रहा है कि निरहुआ का भाजपा में शामिल होना किसी वरदान से कम साबित नहीं होगा।

पूर्वांचल में निरहुआ का खासा प्रभाव है। वहीं भोजपुरी और बॉलीवुड के जाने-माने सुपरस्टार रवि किशन भी इस बार भाजपा से टिकट लेकर लोकसभा चुनाव में जीत हासिल करना चाहते हैं। वे 2017 में भाजपा में शामिल हुए थे। वहीं हाल ही में ऐलान हुआ है कि वह लोकसभा चुनाव लडेंगे। 

वहीं मनोज तिवारी तो दिल्ली से सांसद और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष हैं ही। उन्होंने अपने भोजपुरी गीतों से जबर्दस्त सुर्खियां बटोरी थीं और यहीं से वे 'बिग बॉस' पहुंच गए थे। बाद में वह राजनीति में उतर गए और भाजपा में सफलता की सीढियां चढते चले गए। 

बता दें कि मनोज तिवारी, रवि किशन और दिनेश लाल यादव भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री में बॉलीवुड के तीनों खानों जैसी पैठ रखते हैं। ऐसे में ये अगर भाजपा के लिए चुनावी समां बांधने लगे तो हो सकता है धमाका ही हो जाएगा। इसके अलावा हरियाणवी डांसर सपना चौधरी के भाजपा में शामिल होने को लेकर भी कई कयास लगाए जा रहे हैं।

सपना कांग्रेस को पहले ही ना कर चुकी हैं, जिसके बाद मनोज तिवारी के साथ उनकी तस्वीरें वायरल हुई थीं। मनोज तिवारी ने भी कहा है कि सपना को मनाने की कोशिश चल रही है। सपना भी हरियाणा से लेकर यूपी, बिहार, मध्य प्रदेश और राजस्थान में ताबडतोड फैन फॉलोइंग रखती हैं। ऐसे में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भाजपा को फायदा ही फायदा हो सकता है। लेकिन ये सभी कितना वोट में तब्दील करा पाते हैं, नजरें इसपर भी टिकी होंगीं।