Live TV
GO
Advertisement
Hindi News सिनेमा भोजपुरी Makar Sankranti 2019- मकर संक्रांति पर...

Makar Sankranti 2019- मकर संक्रांति पर धमाल मचा रहे हैं पवन सिंह और खेसारी लाल यादव के हिट गाने

बिहार और उत्तर प्रदेश में मकर संक्रांति के अवसर पर इन भोजपुरी कलाकारों के गानों ने मचाई धूम

India TV Entertainment Desk
India TV Entertainment Desk 15 Jan 2019, 15:14:02 IST

मकर संक्रांति हिन्दुओं का प्रमुख त्योहार है। इस दिन स्नान-दान और पूजा पाठ को काफी महत्व दिया जाता है। यूं तो इसे पूरे भारत में ही बड़ी धूमधाम से मनाया जाता है, लेकिन बिहार और उत्तर प्रदेश में गाने- बजाने के साथ इस त्योहार का मज़ा लिया जाता है। जी हां, इस मौके पर उत्तर प्रदेश के लोग भोजपुरी गानों को  काफी पसंद कर रहें है। भोजपुरी के कलाकारों ने अपने अंदाज़ में मकर संक्रांति पर ऐसे कई गाने गाए हैं जो काफी हिट हुए हैं। इन कलाकारों ने अपने गाने में मकरसक्रांति का काफी वर्णन किया है और ये गाने यूट्यूब पर काफी धमाल मचा रहे हैं।

इस अवसर पर भोजपुरी के स्टार पवन सिंह ,खेसारी लाल यादव और निशा उपाध्याय के गीत काफी पसंद किये जा रहे हैं। बता दें, बिहार-यूपी में मकर संक्रांति  'खिचड़ी' नाम से जानी जाती है। यहां के लोगों को इस त्योहार का इंतज़ार काफी बेसब्री से रहता है। यही वजह है कि इन कलाकारों ने अपने दर्शकों को और भी खुश करने के लिए कई ऐसे भोजपुरी सॉन्ग परोसे हैं जो मकरसक्रांति पर बने हैं। दर्शकों को ये गाने इस कदर पसंद आते हैं कि वो इन गानों में पूरी तरह से खो जाते हैं। 

खेसारी लाल यादव ने अपने सॉन्ग 'ठीक है' से सबका दिल जीत लिया है। ये गाना मकर संक्रांति पर फरमाया गया है। बता दें ,खेसारी लाल यादव का ये गाना रिलीज़ होने पर देश के साथ विदेशों में भी काफी वायरल हुआ था। 

वैसे गाने तो सभी अच्छे होते हैं, लेकिन भोजपुरी गानों की बात ही कुछ और है। भोजपुरी सिनेमा के कलाकार हर खास मौके पर अपने दर्शकों के लिए कोइ न कोइ सॉन्ग लेकर आते हैं। दर्शक बहुत ही चाव से इन कलाकारों के गाने सुनते हैं। वहीं मकर संक्रांति की बात करें तो इस दिन लोग खिचड़ी बांटते हैं और साथ ही सूर्य देव को खुश करने के लिए पतंग भी उड़ाते हैं।

यहां देखें कुछ अन्य खबरें-

'मकर संक्रांति' पर अक्षय कुमार ने बेटी नितारा संग उड़ाई पतंग, देखिए प्यारा सा वीडियो

कपिल शर्मा और गिन्नी चतरथ ने शादी के बाद मनाई पहली लोहड़ी

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bhojpuri News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन