A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड जानिए कब रिलीज होगी 1983 क्रिकेट वर्ल्ड कप पर बनी रणवीर सिंह की फिल्म?

जानिए कब रिलीज होगी 1983 क्रिकेट वर्ल्ड कप पर बनी रणवीर सिंह की फिल्म?

1983 वर्ल्ड कप पर बनने वाली फिल्म में भारतीय टीम के कप्तान रह चुके कपिल देव की भूमिका निभाएंगे। अब इस फिल्म की रिलीज डेट सामने आ गयी है।

RANVEER SINGH KAPIL DEV 83 MOVIE- India TV Hindi Image Source : PTI RANVEER SINGH KAPIL DEV 83 MOVIE

मुंबई: हमने आपको पहले ही बताया था कि अभिनेता रणवीर सिंह जल्द ही 1983 वर्ल्ड कप पर बनने वाली फिल्म में भारतीय टीम के कप्तान रह चुके कपिल देव की भूमिका निभाएंगे। अब इस फिल्म की रिलीज डेट भी सामने आ गयी है। कपिल देव की कप्तानी में 1983 क्रिकेट विश्व कप में भारत की जीत पर निर्देशक कबीर खान ‘83’ नाम की फिल्म बना रहे हैं, यह फिल्म 5 अप्रैल 2019 को रिलीज होगी। फिल्म के निर्माता रिलायंस एंटरटेनमेंट, फैंटम फिल्म्स, विब्ररी मीडिया और कबीर खान फिल्म्स ने रविवार को यह घोषणा की।

इस फिल्म में यह दिखाया जाएगा कि कैसे एक नई टीम ने कपिल देव की कप्तानी में वेस्टइंडीज को हराया। यह फिल्म न केवल टीम की जीत को दिखाएगी बल्कि यह भी दर्शाएगी कि कैसे एक युवा राष्ट्र ने अंतर्राष्ट्रीय   स्तर पर अपनी छाप छोड़ी। कबीर खान ने एक बयान में कहा, "1983 में एक युवा के रूप में जब मैंने भारत को यह विश्व कप जीतते हुए देखा, तब मुझे इसका अहसास भी नहीं था कि यह जीत भारतीय क्रिकेट की तस्वीर बदल देगी। एक निर्देशक के रूप में मैंने अब तक जितनी भी बेहतरीन कहानियों पर काम किया है, यह उनमें से एक है।"

कबीर ने कहा, "यह बहुत अच्छी बात है कि रणवीर इस फिल्म में कपिल देव का किरदार निभाएंगे। ईमानदारी से बताऊं तो जबसे मैंने इस फिल्म की कहानी के बारे में सोचना शुरू किया तब से मैं इस रोल के लिए किसी अन्य कलाकार के बारे में सोच भी नहीं सकता।"

रिलायंस एंटरटेनमेंट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी शिबाशीश सरकार ने कहा, " '83' का विश्व कप जीतना हर भारतीय के लिए गर्व की बात थी और हम उन शानदार पलों को वर्तमान और भविष्य की पीढ़ी के लिए इस फिल्म के माध्यम से वापस दिखाना चाहते हैं।"

इससे पहले नीरज पांडे के निर्देशन में बनी फिल्म ‘एम एस धोन- द अनटोल्ड स्टोरी’ में सुशांत सिंह राजपूत ने धोनी का किरदार निभाया था। इस फिल्म ने साल 2011 के वर्ल्ड कप की यादें ताजा की थी, अब कबीर खान और रणवीर सिंह की फिल्म 1983 के वर्ल्ड कप की यादें ताजा करने के लिए तैयार है।

(इनपुट- आईएनएस)

Latest Bollywood News