A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड आमिर खान की 'लगान' के पूरे हुए 20 साल, सोशल मीडिया पर हो रहा है ट्रेंड

आमिर खान की 'लगान' के पूरे हुए 20 साल, सोशल मीडिया पर हो रहा है ट्रेंड

आमिर खान स्टारर फिल्म लगान को आज 20 साल पूरे हो गए हैं,  फिल्म को डायरेक्टर आशुतोष गोवारीकर ने डायरेक्ट किया था।  

aamir khan, lagaan- India TV Hindi Image Source : TWITTER/@IAMRADHEY_ आमिर खान की 'लगान' के पूरे हुए 20 साल, सोशल मीडिया पर हो रहा है ट्रेंड

आमिर खान की सुपरहिट ब्लॉकबस्टर 'लगान' के 20 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में 'चले चलो लगान : वन्स अपॉन' नामक एक नया रीयूनियन स्पेशल मनाया जा रहा है। यह फिल्म 15 जून 2001 को रिलीज हुई थी।

फिल्म के आमिर ने कहा, "लगान बनाते समय हमने अपनी कमर तोड़ ली थी, लेकिन हमारा दिल खुशी से भर गया था। लगान ने हम सभी को बहुत प्यार दिया है। मैं इस जादुई यात्रा पर अपने सभी साथी यात्रियों का बहुत आभारी हूं।" उन्हें केंद्रीय भूमिका में कास्ट करने के अलावा उनके प्रोडक्शन की शुरूआत हुई और उन्हें सर्वश्रेष्ठ विदेशी फिल्म श्रेणी में ऑस्कर के लिए नामांकित किया गया।

आमिर ने रीयूनियन स्पेशल के बारे में बताया "लगान एक ऐसी चीज है जिसके लिए मैं बहुत आभारी हूं और मैं इस चल रही यात्रा की हर स्मृति को हमेशा संजो कर रखूंगा। धन्यवाद!!"

फिल्म के निर्देशक आशुतोष गोवारिकर ने कहा "मेरा अंतिम सपना की टीम के साथ कुछ ऐसा बनाना था जो दर्शकों के दिमाग में रहे। 20 साल बाद इसे सराहा जाएगा, यह कुछ ऐसा है जो अकल्पनीय हो।"

गोवारिकर ने कहा "यह मेरे लिए और फिल्म की पूरे टीम के लिए आभार है कि यह सपना सच हो गया। लगान लोगों के एक साथ आने और सभी बाधाओं के खिलाफ एकजुट होने की कहानी है।"

"लगान भारतीय सिनेमा की सबसे प्रतिष्ठित रचनाओं में से एक है। यह एक महाकाव्य कहानी है जिसने हर जगह दिल जीता और वैश्विक मंच पर भारतीय कहानी की प्रतिभा को दिखाया।"

नेटफ्लिक्स इंडिया की वीपी, कंटेंट, मोनिका शेरगिल ने कहा कि "लगान भारतीय सिनेमा की एक बहुत अच्छी फिल्म हैं। यह एक ऐतिहासिक कहानी है जिसने लाखों लोगों के दिलों को जीता है और वैश्विक मंच पर भारतीय कहानी कहने की प्रतिभा को दिखाया है। यह नेटफ्लिक्स के लिए अविश्वसनीय टीम के साथ लगान के 20 साल का जश्न मनाना एक सम्मान की बात है।" यह फिल्म आमिर खान प्रोडक्शन एनएस, आशुतोष गोवारिकर और नेटफ्लिक्स द्वारा विशेष नेटफ्लिक्स इंडिया के यूट्यूब चैनल पर स्ट्रीम होगी।

Latest Bollywood News