Live TV
GO
Advertisement
Hindi News सिनेमा बॉलीवुड 2018 रहा बॉलीवुड अभिनेत्रियों के नाम,...

2018 रहा बॉलीवुड अभिनेत्रियों के नाम, ‘पद्मावत’, ‘राज़ी’ समेत ये वीमन ओरियेंटेड फिल्में हुईं सुपरहिट

साल 2018 बॉलीवुड अभिनेत्रियों का रहा, इस साल बॉलीवुड एक्ट्रेसेस ने बॉक्स ऑफिस पर खूब धमाल मचाया।

Jyoti Jaiswal
Jyoti Jaiswal 26 Dec 2018, 14:49:17 IST

Year Ender 2018साल 2018 में कई शानदार फिल्में रिलीज हुईं। कई छोटे बजट की फिल्में सुपरहिट रहीं। वहीं कई ऐसी फिल्में भी रहीं जो वीमन ओरियेंटेड होने के बावजूद सुपरहिट रहीं। आज हम आपको ऐसी ही फिल्मों के बारे में बताने वाले हैं, जो फीमेल सेंट्रिक होने के बाद भी बॉक्स ऑफिस पर सफल रहीं।

"पद्मावत": फ़िल्म "पद्मावत" में रानी पद्मिनी की भूमिका में दीपिका पादुकोण ने अपने अभिनय से हर किसी का दिल जीत लिया था। फ़िल्म में रानी पद्मावती की भूमिका में अभिनेत्री न केवल सौंदर्य बल्कि हिम्मत और वीरता का भी प्रदर्शन किया। दर्शकों के दिलो में जगह बनाते हुए पद्मावत बॉक्स ऑफिस पर 300 करोड़ का आंकड़ा पार करने में सफल रही। इसी के साथ, महिला नेतृत्व में बनी इस फिल्म के साथ 300 करोड़ क्लब में प्रवेश करने वाली दीपिका बॉलीवुड की एकमात्र अभिनेत्री है और इस उपलब्धि ने उन्हें बॉलीवुड की रानी बना दिया है।

"राज़ी"- चुलबुल आलिया भट्ट ने अपनी हालिया रिलीज "राज़ी" में अपने इंटेंस किरदार के साथ हर किसी को हैरान कर दिया था। फ़िल्म में आलिया के अभिनय को खूब सरहाया गया और यह फ़िल्म साल की बेहतरीन फ़िल्मो में शुमार है जिसे अपनी दमदार कहानी और अभिनय के लिए कई वक़्त तक याद रखा जाएगा।

‘’वीरे दी वेडिंग’’- करीना कपूर, सोनम कपूर, स्वरा भास्कर, शिखा तलसानिया की फिल्म ‘वीरे दी वेडिंग’ एक ऐसी फिल्म रही जिसमें 4 महिलाएं लीड रोल में थीं, इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई की और उन लोगों के मुंह पर ताला जड़ दिया जिनका मानना था कि महिलाएं अपने दम पर फिल्में नहीं चला सकती हैं। इस फिल्म को लेकर खूब बहस और चर्चाएं भी हुईं, लेकिन फिल्म को खूब सराहना भी मिली।

''हिचकी''- रानी मुखर्जी की फिल्म 'हिचकी' भी साल 2018 में खूब पसंद की गई। इस फिल्म में रानी मुखर्जी लीड रोल में थीं, और एक ऐसी टीचर के रोल में थी जिसे बिगड़े हुए बच्चों को पढ़ाना था, इस फिल्म को दर्शकों के सामने पेश किया गया तो दर्शकों ने बखूबी अपनाया और पसंद किया।

"स्त्री"-  हाल ही में रिलीज हुई फ़िल्म "स्त्री" भी बॉक्स ऑफिस पर खूब कमाई करने वाली फिल्म बन गई। इस फिल्म में श्रद्धा कपूर तो थीं ही साथ ही स्त्री बनी फ्लोरा सैनी ने बिना एक भी डायलॉग बोले दर्शकों का दिल जीतने में कामयाब रहीं। इसकी गवाही बॉक्स ऑफिस कलेक्शन ने भी बयान कर दी। "स्त्री" वर्ष 2018 की सबसे सराहनीय और कंटेंट संचालित फिल्मों में से एक है।

महिला शशक्तिकरण के साथ यह साल इन सभी अभिनेत्रियों के साथ एक शानदार साल रहा है जिनके अभिनय ने दशकों के दिलों में गहरी छाप छोड़ दी है जिसे कई सालों तक भुला पाना नामुमकिन होगा।

ईयर एंडर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

साल 2019 में यह फिल्में होंगी रिलीज, मणिकर्णिका से सलमान की भारत तक हैं लिस्ट में

साल 2018 में छोटे बजट की फिल्मों का रहा बोलबाला

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन