A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड संजीव कुमार की पुण्यतिथि पर उनके भतीजे उदय जारीवाला से किया ऐलान, उनके जीवन पर लिखी जाएगी किताब

संजीव कुमार की पुण्यतिथि पर उनके भतीजे उदय जारीवाला से किया ऐलान, उनके जीवन पर लिखी जाएगी किताब

हरिभाई जरीवाला के नाम से विख्यात अभिनेता की 34वीं पुण्यतिथि के मौके पर उनके भतीजे से ऐलान किया कि अब उनपर बायोग्राफी लिखी जाएगी। 

Sanjeev kumar- India TV Hindi Sanjeev kumar

बॉलीवुड के फेमस स्टार संजीव कुमार को भला कौन नहीं जानता है। 'शोले' में उनके ठाकुर के किरदार को लोग आज भी याद करते है। लेकिन उब उनके फैंस के लिए खुशखबरी आई है। जीहां अब इस फेमस स्टार के ऊपर एक बायोग्राफी लिखी जाएगी। हरिभाई जरीवाला के नाम से विख्यात अभिनेता की 34वीं पुण्यतिथि के मौके पर बुधवार को यह घोषणा की गई। इस जीवनी को रीता गुप्ता द्वारा लिखा जाएगा। इसके अलावा दिवंगत अभिनेता के भतीजे उदय जरीवाला जीवनी के सह-लेखक होंगे। उदय संजीव कुमार फाउंडेशन के प्रमुख भी हैं।

उदय ने कहा, "संजीव कुमार की किंवदंती के बारे में बताया जाना चाहिए, क्योंकि वह हमें बहुत पहले छोड़कर चले गए थे। उनकी 'आम आदमी' की अपील का आकर्षण अभी भी बना हुआ है।"

उन्होंने कहा कि दुनिया भर में भारतीय उन्हें एक प्रतिष्ठित कलाकार के रूप में देखते हैं।

Death Anniversary: बॉलीवुड स्टार संजीव कुमार के वह दमदार किरदार जिनका आज भी लोग मानते हैं लोहा

उदय ने बताया कि मित्र, सह-कार्यकर्ता और परिवार के सदस्य इस किताब के लिए सहज तौर पर अपना योगदान दे रहे हैं।

नवंबर 2020 में संजीव कुमार की 35वीं पुण्यतिथि पर किताब के पूरी तरह से तैयार होने की उम्मीद है।

संजीव कुमार महज 47 वर्ष के थे, जब 1985 में दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया। राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता संजीव कुमार को फिल्मों में उनके कई शानदार अभिनय के लिए जाना जाता है। उनकी बेहतरीन फिल्मों में 'आंधी', 'दस्तक', 'कोशिश' और 'अंगूर' शामिल है।

उनके सबसे चर्चित किरदारों में 1975 की ब्लॉकबस्टर 'शोले' फिल्म में निभाया गया सेवानिवृत्त पुलिसकर्मी ठाकुर बलदेव सिंह रोल रहा है

Latest Bollywood News