A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड आमिर खान की फिल्म '3 इडियट्स' ने पूरा किया एक दशक

आमिर खान की फिल्म '3 इडियट्स' ने पूरा किया एक दशक

अभिनेता आमिर खान, आर माधवन और शरमन जोशी जैसे सितारों से सजी फिल्म '3 इडियट्स' की रिलीज को 10 साल पूरे हो गए हैं। 

<p>आमिर खान की फिल्म '3...- India TV Hindi आमिर खान की फिल्म '3 इडियट्स' ने पूरा किया एक दशक

मुंबई: अभिनेता आमिर खान, आर माधवन और शरमन जोशी जैसे सितारों से सजी फिल्म '3 इडियट्स' की रिलीज को 10 साल पूरे हो गए हैं। राजकुमार हिरानी ने इस फिल्म का निर्देशन किया था जिन्होंने हमारे शिक्षा प्रणाली के रटे-रटाए तरीके को दिल छू लेने वाले अंदाज़, व्यंग्यपूर्ण और हास्यपूर्ण क्षणों के साथ पेश किया है।

यह फिल्म इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने वाले 3 कॉलेज के लड़कों पर आधारित थी, फिल्म ने कई भारतीयों की धारणा और विचारधारा को बदल दिया। यही नहीं, फ़िल्म की कहानी ने माता-पिता को प्रेरित किया कि वे अपने बच्चों को अपने क्षितिज का विस्तार करने और सिस्टम द्वारा प्रदान किए जाने वाले सीमित विकल्पों से परे, अपने सपनों को आगे बढ़ाने की अनुमति दें। इसके परिणामस्वरूप बच्चों को भी अपने माता-पिता के संघर्षों को समझने का मौका मिला।

लद्दाख में शूट किया गया फिल्म का क्लाइमेक्स इतना लोकप्रिय हुआ कि फ़िल्म की रिलीज के बाद लद्दाख में पर्यटन कई गुना बढ़ गया है। सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविज़न द्वारा अपने चैनलों पर कई बार प्रदर्शित की जाने वाली फिल्म अभी भी दर्शकों के बीच पसंदीदा बनी हुई है। आमिर खान, करीना कपूर, शरमन जोशी, आर माधवन और बोमन ईरानी अभिनीत और विधु विनोद चोपड़ा द्वारा निर्मित इस फिल्म ने अपनी वास्तविक और यूनिक कहानी के साथ दर्शकों के दिलों में खास जगह बना ली है।

फिल्म के 10 साल पूरे होने पर फैन्स ने ट्वीट करके अपनी यादें ताजा की।

Latest Bollywood News

Related Video