Live TV
GO
Advertisement
Hindi News सिनेमा बॉलीवुड आमिर की ‘दंगल’ ने चीन में...

आमिर की ‘दंगल’ ने चीन में बनाया एक और रिकॉर्ड, IMDb रैंकिंग 2017 की नंबर वन फिल्म बनी

दंगल का निर्देशन नितेश तिवारी ने किया है, यह फिल्म भारत में 23 दिसंबर 2016 को रिलीज हुई थी।

Jyoti Jaiswal 03 Jan 2018, 14:23:19 IST

नई दिल्ली: भारत में रिकॉर्डतोड़ कमाई करने के बाद आमिर खान की फिल्म ‘दंगल’ ने चाइना में भी कमाई के नए आयाम स्थापित किए। अब इस फिल्म को चीन में एक और मुकाम हासिल हो गया है। IMDb रैंकिंग 2017 की लिस्ट में चाइना में नंबर वन पर आमिर खान की फिल्म ‘दंगल’ है। ‘दंगल’ एक ऐसी फिल्म है जिसने डोमस्टिक के साथ-साथ ओवरसीज में भी बेहतरीन कमाई की है।

दंगल चाइना में रिलीज सबसे सफल बॉलीवुड फिल्म है, जो वहां की ब्लॉकबस्टर फिल्म बनी। सिर्फ भारत और चीन ही नहीं दंगल ने यूनाइटेड स्टेट, कनाडा, यूनाइटेड किंगडम, ऑस्ट्रेलिया और यूएई, ताईवान जैसे देशों में भी बेहतरीन कमाई की। दंगल के प्रवक्ता ने इस बात की पुष्टि की थी कि फिल्म ने वर्ल्ड वाइड 2000 करोड़ की कमाई की है।

दंगल

दंगल का निर्देशन नितेश तिवारी ने किया है, यह फिल्म 23 दिसंबर 2016 को रिलीज हुई थी। रेसलर महावीर सिंह फोगाट और उनकी रेसलर बेटियां गीता और बबिता की रियल लाइफ पर बनी इस फिल्म में आमिर खान के साथ-साथ साक्षी तंवर, फातिमा सना शेख, सान्या मल्होत्रा और जायरा वसीम ने भी अहम किरदार निभाए थे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन